हवा की तरह समाज सेवा करके सभी के प्राणों का आधार बनें: नूतन कुमारी सान फाउंडेशन ने 100 जैकेट बांटकर किया उदाहरण प्रस्तुत

CHANDIGARH: व्यक्ति को समाज सेवा हवा की तरह करके सभी के प्राणों का आधार बनना चाहिए, सान फाउंडेशन की नूतन कुमारी ने  कहा कि हवा बिना दिखाई दिए प्रत्येक जीव की सेवा करके सब के प्राणों का माध्यम बनती है। इससे सीख लेकर दूसरों की मदद करते वक्त व्यक्ति को लाचारी का प्रदर्शन किए बिना अपनी जिम्मेदारी निभाना चाहिए।

सान फाउंडेशन ने यह अभियान  मंगलवार  को लगभग 100 से अधिक  समाज के निचले वर्ग के लोगों  को  लाभान्वित  करने हेतु  शुरू किया। सान फाउंडेशन शहर के  विभिन्न हिस्सों में  समाज के गरीब और मजदूरों को मुफ्त कम्बल व् जैकेट्स  वितरित करता रहता है व  जानकारी देते हुए  फाउंडेशन की नूतन कुमारी व सान फाउंडेशन  के सचिव मृत्युंजय कुमार , जो बिहार के शेखपुरा के जवाहर नवोदय विद्यालय के पूर्व छात्र हैं  ने  यह जानकारी देते हुए बताया की कमजोरों व् जरूरतमंदों की मदद करना पुण्य कार्य है , इस कड़ाके की ठण्ड से लोगों को बचाना हम सबकी नैतिक जिम्मेदारी है ।

यही सच्ची समाज सेवा है जिससे असहायों की मदद करने से आत्मा की संतुष्टि मिलती है । उन्होंने कहा की आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को गर्म कपड़ों की व्यवस्था कर पाना कठिन होता है , ऐसे में आर्थिक रूप से सम्पन्न लोगों को मदद के लिए बढ़चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए। सान फाउंडेशन जरूरतमंदों के लिए समाज के सम्रद्ध वर्ग को जागृत करने का अलख जगा रही है।

error: Content can\\\'t be selected!!