फिल्लौर में अम्बेडकर के बुत को तोड़ने की कोशिश करने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

CHANDIGARH: पंजाब के मुख्यमंत्री श्री चरणजीत सिंह चन्नी की हिदायतों के बाद पंजाब पुलिस ने सोमवार की आधी रात को जालंधर ज़िले के शहर फिल्लौर में भारत रत्न बाबा साहिब डॉ. बी.आर अम्बेडकर के बुत को नुक्सान पहुँचाने की कोशिश करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ़्तार कर लिया है।

दोषी की पहचान मध्यप्रदेश के ज़िला हुसन निजरा में गाँव जवानिया का निवासी भिखू मीना (25) के तौर पर हुई है। भिखू मीना ने पत्थर और गमला फेंककर बुत को नुक्सान पहुँचाने की कोशिश की थी।

इस घटना की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने इसे बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद घटना बताया है जिससे भारतीय संविधान के मुख्य निर्माता बाबा साहिब अम्बेडकार का सत्कार करने वाले समूह लोगों के दिलों को गहरी ठेस पहुँची है। लोगों को संयम बरतने की अपील करते हुए श्री चन्नी ने कहा कि ऐसे घृणित कामों में शामिल लोगों के खि़लाफ़ मिसाली कार्रवाई यकीनी बनाई जायेगी। श्री चन्नी ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि राज्य में कड़ी मेहनत के बाद हासिल की गई अमन-शान्ति को भंग करने की हरगिज़ इजाज़त नहीं दी जायेगी। उन्होंने कहा कि वह राज्य के पुलिस प्रमुख को राज्य के कोने-कोने में चौकसी बढ़ाने के हुक्म पहले ही दे चुके हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरहदी राज्य होने के नाते पंजाब के हालात हमेशा संवेदनशील बने रहते हैं परन्तु राज्य सरकार इससे निपटने के लिए पूरी तरह चौकस है और पंजाब में अशांति पैदा करने का प्रयास करने वाले समाज विरोधी और देश विरोधी तत्वों के घिनौने इरादों को सिर नहीं उठाने देंगे। लोगों को पूरा समर्थन और सहयोग के लिए अपील करते हुए श्री चन्नी ने उनसे अपील की कि सांप्रदायिक सदभावना, अमन-शान्ति और भाईचारक सांझ को और मज़बूत करने के लिए सक्रिय भूमिका अदा की जाये जिससे पंजाब में और भी ज्यादा शांतीपूर्ण और सदभावनापूर्ण माहौल बनाया जा सके।

error: Content can\\\'t be selected!!