मेयर चुनाव: भाजपा में बगावत से फूली नहीं समा रही कांग्रेस, बागी चंद्रावती को देगी समर्थन

बबला के नामांकन की वापसी पर कल समय रहने तक अंतिम निर्णय लेगी कांग्रेस

CHANDIGARH: मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर चुनाव के लिए प्रत्याशी चयन के बाद भाजपा में पनपी बगावत से कांग्रेस फूली नहीं समा रही है। क्योंकि नगर निगम में अल्पमत में होते हुए उसे भाजपा के असंतुष्ट पार्षदों की मदद से इस चुनाव में अपनी सियासी जीत की उम्मीद लंबे समय बाद नजर आई है। लिहाजा, कांग्रेस ने ऐलान कर दिया है कि वह मेयर पद के चुनाव में भाजपा की बागी उम्मीदवार चंद्रावती शुक्ला का समर्थन करेगी। यह बात अलग है कि 8 जनवरी को होने वाले चुनाव से पहले अब कांग्रेस को अपनी जीत सुनिश्चित करने से ज्यादा चन्द्रावती शुक्ला को बागी बनाए रखने के लिए मेहनत करनी पड़ रही है। इसलिए अभी तक कांग्रेस ने अपने मेयर प्रत्याशी देविंदर सिंह बबला का नामांकन वापस कराने का अंतिम फैसला नहीं किया है। इसके लिए कल नामांकन वापसी का समय रहने तक बनते-बिगड़ते हालात को देखकर ही निर्णय लिया जाएगा।

भाजपा का असली चेहरा सामने आ गया: प्रदीप छाबड़ा
चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा ने एक बयान जारी कर कहा कि भारतीय जनता पार्टी का असली चेहरा आज मेयर चुनाव में उम्मीदवार को ले कर सामने आ गया है। भाजपा ने उत्तराखंड व पूर्वांचल के लोगों को हमेशा सिर्फ वोट बैंक समझा। छाबड़ा ने कहा कि आज भाजपा ने जिसको मेयर पद का प्रतयाशी बनाया, उस पर पिछले चार वर्ष में कई आरोप लग चुके हैं। इससे भाजपा का दिवालियापन सामने आ गया है।

बबला, गुजराल व कैंथ ने किया नामांकन

इससे पहले कांग्रेस ने शाम तीन बजे इस चुनाव के लिए ताल ठोंक दी थी। कांग्रेस से मेयर के लिए देविंदर सिंह बबला, सीनियर डिप्टी मेयर के लिए रविंद्र कौर गुजराल व डिप्टी मेयर के लिए सतीश कुमार कैंथ ने आज नामांकन पत्र दाखिल किए। चुनाव 8 जनवरी को होना है।

गौरतलब है कि चंडीगढ़ नगर निगम सदन के पांच वर्ष के कार्यकाल में हर एक वर्ष के लिए मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर का चुनाव होता है। मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर का चुनाव निर्वाचित पार्षद करते हैं। इन तीनों पदों के लिए पार्षदों के बीच से ही उम्मीदवार तय किए जाते हैं। निर्वाचित पार्षदों की 26 सीटों वाले चंडीगढ़ नगर निगम में इस समय भाजपा का बहुमत है। लिहाजा, पिछले 4 साल भाजपा ही अपने मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर बनाती आई है। निगम सदन में कांग्रेस के 5 पार्षद हैं।

आज कांग्रेस उम्मीदवारों के नामांकन के समय चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा, पूर्व मेयर सुभाष चावला, पूर्व मेयर कमलेश बनारसी दास, पवन शर्मा, हरफूल चंद कल्याण, चंडीगढ़ प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष दीपा दुबे, पार्षद गुरबख्श रावत, भूपिंदर सिंह बड़हेड़ी, चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता व ट्रेडर्स सैल के चेयरमैन राकेश गर्ग, प्रदेश कांग्रेस महासचिव शशिशंकर तिवारी, रूपी सिंह, हरमेल केसरी, यादविंदर मेहता, देविंदर गुप्ता, साहिल दुबे, राजीव मोदगिल सोनू, प्रेमपाल चौहान आदि कांग्रेस नेता मौजूद रहे। इससे पहले सभी कांग्रेसजन सेक्टर-35 स्थित कांग्रेस भवन में एकत्रित हुए। फिर यहां से पार्टी प्रत्याशियों को लेकर नामांकन कराने नगर निगम कार्यालय पहुंचे।

error: Content can\\\'t be selected!!