Chandigarh के मेयर ने लांच की Canada Scholarship Helpline कोरोना के कारण अपने अभिभावकों को गंवाने वालों को फ्री Scholarship

कहा, इस स्कालरिशप के माध्यम से मिलेगी स्टूडेंट्स को काफी मदद भी

CHANDIGARH: चंडीगढ़ के मेयर रविकांत शर्मा ने नि:शुल्क वन प्लेस Canada Scholarship Helpline @6280430544 लांच की। यह लांच सेरेमनी (Chandigarh Press Club) में की गई। चंडीगढ़ और पंजाब में पहली बार सौ मेधावी छात्रों के लिए नकद छात्रवृत्ति के साथ ही प्रवेश से लेकर प्लेसमेंट तक और कनाडा के इमीग्रेशन कंसल्टेंट्स (Canada Immigration Consultants) की मदद एकदम मुफ्त में मिलेगी। कोविड की वजह से पैरेंट्स को गंवाने वाले स्टूडेंट्स को यह सुविधा एकदम निःशुल्क दी जाएगी।

इस मौके पर रविकांत शर्मा ने कहा कि जैसे जैसे भारत का मध्यम वर्ग समृद्ध हो रहा है वैसै वैसे पंजाबियों का आकर्षण विश्वस्तरीय विश्वविद्यालयों की ओर बढ़ गया है। एक आंकलन के अनुसार करीब पौने चार करोड़ आबादी वाले कनाडा में भारतीयों की संख्या 16 लाख के पार हो चुकी है।

करीब हरेक कनाडियन यूनिवर्सिटी (Canadian Universities) में 20 फीसदी भारतीय स्टूडेंट्स हैं। इसी क्रम में वन प्लेस कनाडा पंजाब और चंडीगढ़ की मदद को सामने आया है। स्टूडेंट्स के एडमीशन से लेकर कनाडा के लिए इमीग्रेशन और प्लेसमेंट (Canada Immigration and Placements) तक की जिम्मेदारी निभाएगा। वन प्लेस कनाडा के इंडिया हेड विनायक शर्मा ने बताया कि वन प्लेस और कनाडा में स्थित वन प्लस की टीम हर समय स्टूडेंट्स की मदद करेगी। इस मौके पर मुख्य अतिथि मेयर रवि कांत ने कहा कि वन प्लेस की इस स्कालरशिप हेल्पलाइन स्कीम (Canada Scholarship Helpline) से चंडीगढ़ और पंजाब के स्टूडेंट्स  को उच्च शिक्षा में सहायता मिलेगी। स्टूडेंट्स को सही यूनिवर्सिटी और कोर्स का चयन करने में वन प्लस टीम की निःशुल्क काउंसलिंग बहुत मददगार साबित होगी।

error: Content can\\\'t be selected!!