गृह मन्त्रालय ने दिल्ली पैटर्न पर मकानों को नियमित करने का मामला शहरी विकास मन्त्रालय को भेजा

CHANDIGARH: केन्द्रीय गृह मन्त्रालय ने चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड के मकानों में किये गये बदलाव को दिल्ली तर्ज पर नियमित करने का मामला, केन्द्रीय शहरी विकास मन्त्रालय को उचित कार्यवाई के लिये भेज दिया है।

चंडीगढ़ के पूर्व सांसद सत्य पाल जैन ने 11 जून को अपने पत्र के साथ मकान बचाओ समिति के अध्यक्ष श्री कमल किशोर शर्मा का इस सम्बंध में एक ज्ञापन केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह को भेजा था। केन्द्रीय गृहमंत्री श्री अमित शाह ने, जैन को 19 जून के लिखे अपने पत्र में कहा कि उन्हें जैन का 11 जून का पत्र तथा उक्त ज्ञापन मिल गया है तथा क्योंकि जैन के पत्र की विषय वस्तु आवासन और शहरी विकास मन्त्रालय से संबंधित है, अतः पत्र तथा ज्ञापन को शहरी विकास मन्त्रालय को उचित कार्यवाई हेतु भेजा जा रहा है।

यहां यह उल्लेखनीय है कि मकान बचाओ समिति काफी लम्बे अरसे से चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड के मकानों में, लोगों ने जो आवश्यक परिवर्तन किये हैं, उन्हें दिल्ली पैटर्न पर नियमित करने की मांग कर रही है।

मकान बचाओ समिति के एक प्रतिनिधिमंडल ने कल जैन से उनके निवास स्थान पर मुलाकात की तथा इस मामले को केन्द्रीय गृह मन्त्रालय तथा शहरी विकास मन्त्रालय के समक्ष उठाने के लिये उनका धन्यवाद किया।

प्रतिनिधिमंडल में सर्वश्री कमल किशोर शर्मा, अध्यक्ष, अविनाश चन्द्र धवन, होषियार सिंह, मोहन लाल, सुमित शर्मा और रमन शर्मा शामिल थे।

error: Content can\\\'t be selected!!