सत्ता के लिए राजनीतिक विरोधियों को परेशान कर रही मोदी सरकार: पवन बंसल

कहा-तानाशाही के आगे कभी नहीं झुकेगा कांग्रेस नेतृत्व और कार्यकर्ता

CHANDIGARH, 15 JUNE: कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल ने आज मोदी सरकार पर संकीर्ण राजनीतिक उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए सुरक्षा एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया। यहां सेक्टर-35 स्थित कांग्रेस भवन में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए बंसल ने कहा कि भाजपा का एकमात्र उद्देश्य किसी भी तरह से सत्ता हथियाना है, जिसके लिए वह लोगों को अलग- अलग मुद्दों पर विभाजित करने और अपने राजनीतिक विरोधियों को परेशान करने व डराने से गुरेज़ नहीं करती है। निराधार आरोपों के आधार पर प्रवर्तन निदेशालय की कांग्रेस नेता राहुल गांधी से अंतहीन पूछताछ ऐसी ही बेलगाम मनमानी का एक उदाहरण है।

बंसल ने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व और पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ता ऐसी तानाशाही के आगे कभी नहीं झुकेंगे और भाजपा की विभाजनकारी और लोकतंत्र विरोधी नीतियों के खिलाफ लड़ते रहेंगे।

मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को जबरदस्ती फंसाने के लिए केंद्र सरकार के इशारे पर किए जा रहे असंवैधानिक प्रयास जल्दी ही विफल हो जाएंगे, क्योंकि जब ए.जे.ऐल द्वारा किसी भी संपत्ति का हस्तांतरण ही नहीं किया गया है और इसमें कोई पैसा शामिल नहीं है, तब कोई मामला कैसे बन सकता है. “यंग इंडियन”, जो कंपनी के अधिनियम की धारा 25 के तहत “नाॖट फार प्रौफिट” कंपनी है, ने अपनी संपत्ति के किसी भी हस्तांतरण के बिना “एसोसिएटेड जर्नलिस्ट लिमिटेड” की इक्विटी खरीदी जिसका एकमात्र उद्देश्य उस “नेशनल हेराल्ड” को पुनर्जीवित करना था, जिसने भारत के स्वतंत्रता संग्राम में अभूतपूर्व भूमिका निभाई। मोदी सरकार के इशारे पर ईडी द्वारा बनाए जा रहे झूठे मामले अदालतों में पंहुचते ही एक दम से खारिज हों जाएगें।

बंसल ने आगे कहा कि “नेशनल हेराल्ड” समाचार पत्र की स्थापना जवाहर लाल नेहरू ने की थी और भाजपा सरकार देश की प्रगति के लिए काम करने की बजाय पहले प्रधानमंत्री की गौरवशाली विरासत को लोगों के दिलों से मिटाने का प्रयास कर रही है। मौजूदा मामले को भी हेरिटेज अखबार की छवि खराब करने के लिए गढ़ा जा रहा है।

बंसल ने कांग्रेस कार्यालय के परिसर में शांतिपूर्वक बैठे कर्मचारियों और कार्यकर्ताओं पर बल प्रयोग करने के लिए दिल्ली पुलिस की भी आलोचना की। कांग्रेस नेताओं पर लाठी चार्ज और अकारण गिरफ्तारियां देश के लोगों के संवैधानिक अधिकारों का हनन है

हरमोहिंदर सिंह लकी, अध्यक्ष चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने प्रवर्तन निदेशालय के के विरोध में शांतिपूर्ण सत्याग्रह जारी रखने का संकल्प लिया और घोषणा की कि पार्टी कार्यकर्ता राहुल गांधी की बिना किसी आधार पर लगातार की जा रही पूछताछ के खिलाफ एक प्रवर्तन निदेशालय के विरोध में एक ज्ञापन सौंपने के लिए पंजाब राजभवन तक मार्च करेंगे।

error: Content can\\\'t be selected!!