मोदी सरकार ने पेश किया देश को बेचने वाला बजट, निराश हुए आम लोगः सुभाष चावला

CHANDIGARH: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की तरफ से आज संसद में आम बजट पेश किए जाने के बाद प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया है। भाजपा जहां इस बजट को शानदार बता रही है, वहीं विपक्ष ने इसे निराशाजनक व देश को बेच देने वाला बजट करार दे दिया है। अंकों की बात करें तो भाजपा इस बजट को 100 में से 100 दे रही है, वहीं कांग्रेस ने 100 में से 0 दिया है।

चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मेयर सुभाष चावला ने कहा है कि आज के बजट से देश को बड़ी उम्मीदें थीं। कोरोना महामारी के भारी संकट से निकल रहे लोग पिछले एक साल में जिन आर्थिक परेशानियों में घिरे हैं वे, खास तौर से मध्यम वर्ग तथा वेतनभोगी बड़ी राहत मिलने की आस इस सरकार से लगाए बैठे थे लेकिन कुछ नहीं मिला।

सुभाष चावला ने इसे जीरो बजट करार देते हुए कहा कि इस बजट से सिर्फ एक बात बहुत स्पष्ट हो गई है कि मोदी सरकार ने देश को बेचने की पूरी तैयारी कर ली है। लोगों के सबसे भरोसे वाली एलआईसी भी अब प्राइवेट हाथों में जाने वाली है। 74 प्रतिशत विदेशी निवेश को मंजूरी दे दी गई है। चावला ने कहा कि बंदगाह भी निजी हाथों में सौंपने का फैसला कर लिया गया है लेकिन इससे देश की सुरक्षा खतरे में पड़ सकती है। पूर्व मेयर सुभाष चावला ने कहा कि इस बजट में अगर कुछ सस्ता हुआ है तो वह है सोना लेकिन इसे भी देश की आम जनता के लिए कोई राहत वाली बात नहीं कहा जा सकता है।

error: Content can\\\'t be selected!!