मोहाली निगम चुनावः PDP ने डेमोक्रेटिक एलायंस बनाने का न्योता दिया, 5 प्रत्याशी किए घोषित

गुरकिरपाल सिंह मान ने प्रॉपर्टी टैक्स रेशनलाइज करने की मांग की

आजाद उम्मीदवार खड़े कर चुनाव लड़ने वाली पार्टियों के खिलाफ शिक्षित और बुद्धिजीवी वर्ग से जत्थेबंदक होकर लड़ने की अपील की

CHANDIGARH:  पंजाब डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) ने आज चंडीगढ़ प्रेस क्लब में प्रेस कांफ्रेंस कर मोहाली शहर के बुद्धिजीवी, साफ-सुथरी छवि वाले शिक्षित वर्ग के नागरिकों से अपने साथ जुड़ने का आह्वान किया। PDP के प्रधान गुर कृपाल सिंह मान ने मोहाली नगर निगम चुनाव के लिए अपनी पार्टी के 5 प्रत्याशियों के नामों का भी ऐलान किया।

PDP ने वार्ड नंबर-4 से अमरजीत सिंह वालिया, वार्ड नंबर-20 से हरपाल सिंह, वार्ड नंबर-36 से बलविंदर सिंह बल्ली, वार्ड नंबर-50 से गुरबख्श सिंह, वार्ड नंबर-35 से रविंद्र कौर गिल के चुनाव लड़ने का ऐलान किया।

मान ने कहा कि मोहाली में प्रॉपर्टी टैक्स एक ज्वलंत मुद्दा है, क्योंकि सरकार 7:50 प्रतिशत का टैक्स तो ले रही है लेकिन सुविधाओं के नाम पर टूटी सड़कें व गोबर ही हर जगह मोहाली में सबका स्वागत करता है। मान ने कहा कि प्रॉपर्टी टैक्स चंडीगढ़ की तर्ज पर लेना चाहिए, ताकि मोहाली के व्यापारी वर्ग को महामारी की मार के बाद कुछ राहत की सांस आए। खासकर मोहाली के सभी गांवों को प्रॉपर्टी टैक्स से छूट दी जाए। इस मौके पर विनोद पाठक, नरिंदर सिंह व मलकीत सिंह भी मौजूद रहे ।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले सांझा मुलाजिम के राजनीतिक विंग के प्रवक्ता अमरजीत सिंह वालिया ने अपने समर्थकों सहित PDP के बैनर तले मोहाली नगर निगम चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। PDP प्रधान गुरकिरपाल सिंह मान ने बताया कि अलग-अलग एस्टेब्लिश्ड राजनीतिक पार्टियों की यही स्ट्रेटजी रही है कि अपने कार्यकाल के दौरान चार वर्षों तक लोगों को लूटती और पीटती रही हैं और अंतिम वर्ष में छोटी-छोटी मांगों को मान कर नए वादों के साथ फिर से वोटों को  बटोर लिया जाता है। यह पार्टियां किसान, छोटे व्यापारी, नौजवान वर्ग सहित समाज के प्रत्येक वर्ग का नुकसान करती हैं।

उन्होंने कहा कि हमारा मकसद साफ-सुथरी छवि वाले, पढ़े-लिखे  सफल व्यक्तियों  को आगे लाने का है।  PDP यह चुनाव पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर लड़ रही है और मुख्य निशाना 2022 का विधान सभा चुनाव है, ताकि पंजाब की राजनीति को एक नई दिशा प्रदान की जा सके। उन्होंने लोगों से राजनीतिक पार्टियों द्वारा किए जाते गुंडाराज और परिवारवाद का विरोध करने का भी आहवान किया।

नगर निगम मोहाली की वार्डबंदी के बारे में मान ने कहा कि यह वार्डबंदी लोक मर्यादा से हटकर बहुत ही गुंडागर्दी ढंग से की गई है, ताकि सत्ताधारी पार्टी द्वारा सिर्फ अपने उम्मीदवारों की जीत यकीनी बनाई जा सके। उन्होंने कहा कि PDP ने नगर निगम मोहाली चुनाव के लिए फिलहाल 10 उम्मीदवार तैयार किए हैं। आने वाले दिनों में और उम्मीदवार तैयार किए जाएंगे व लगभग सभी सीटों पर PDP के लड़ने की मंशा है।

ये भी पढ़ेंः पंजाब मंत्रिमंडल ने कांट्रैक्ट मुलाजिमों की सीधी भर्ती के लिए ऊपरी आयु सीमा में ढील दी

error: Content can\\\'t be selected!!