सांसद परनीत कौर ने महिलाओं को 1000 रुपये प्रति माह की गारंटी देने में आप सरकार की विफलता के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

पंजाब की महिलाएं आप सरकार से पूरी तरह ठगा हुआ महसूस कर रही हैं: परनीत कौर

CHANDIGARH, 25 AUGUST: पूर्व विदेश मंत्री और पटियाला की सांसद परनीत कौर ने आज पंजाब के विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों की महिलाओं के साथ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया और फिर डीसी पटियाला को एक ज्ञापन सौंपने के लिए डीसी कार्यालय पहुंचे।उन्होंने कहा, ‘महिलाओं में आक्रोश बढ़ रहा है क्योंकि आप सरकार द्वारा प्रतिबद्धता को लागू नहीं किए जाने के खिलाफ वे सरकार द्वारा पूरी तरह से ठगा हुआ महसूस कर रही हैं। यह हमारा उचित अधिकार है जिसका वादा सरकार ने हमसे किया था और अगर पंजाब सरकार अक्टूबर तक इस गारंटी को पूरा करने में विफल रहती है तो हम पूरे पंजाब में उनके खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

विशाल सभा को संबोधित करते हुए पटियाला के सांसद ने कहा, “अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब के लोगों को गारंटी दी थी कि एक बार चुने जाने के बाद वे राज्य में 18 वर्ष से अधिक उम्र की प्रत्येक महिला को प्रति माह 1000 रुपये देंगे। लेकिन अब 6 महीने हो गए हैं और सरकार द्वारा अपने प्रमुख चुनावी वादों में से एक को पूरा करने का कोई संकेत नहीं है। कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार के बारे में बात करते हुए पटियाला के सांसद ने कहा, “अपने कार्यकाल के दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह जी ने कई महिला समर्थक नीतियों को लागू किया जैसे उन्हें मुफ्त बस यात्रा, स्थानीय निकायों और पंचायती राज चुनावों में 50% आरक्षण, शगुन योजनाओं की राशि में वृद्धि और कई अन्य। सिद्धू मूसेवाला के न्याय मार्च पर मीडिया के एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, “इस तरह के युवा जीवन का नुकसान पूरी तरह से दुखद और दुखद है, सिद्धू मूसेवाला की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी और यह समझ में आता है कि उसके माता-पिता न्याय की मांग कर रहे हैं और मैं उनकी खोज में पूरी तरह से उनका समर्थन करती हूं।

पटियाला की डीसी साक्षी साहनी परनीत कौर को ज्ञापन सौंपते हुए उन्होंने कहा, “मैं पंजाब की महिलाओं का प्रतिनिधित्व करते हुए आपके सामने खड़ी हूं क्योंकि हम राज्य सरकार से आम लोगों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को तुरंत पूरा करने की मांग करते हैं। मैं आपके माध्यम से सरकार को यह भी बताना चाहता हूं कि वे हमारे खिलाफ जो प्रतिशोध की राजनीति कर रहे हैं, उसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हमारे एमसी को सिर्फ इसलिए चुनना और निशाना बनाना पूरी तरह से अनुचित और अन्यायपूर्ण है और इसे तुरंत रोका जाना चाहिए। परनीत कौर के साथ पंजाब भर से हज़ारों महिलाएं भी मौजूद थीं।

error: Content can\\\'t be selected!!