सांसद रवनीत बिट्टू श्रीनगर में आतंकियों से पीड़ित परिवारों से मिले

आतंकवादियों ने अल्पसंख्यक सिख और हिंदू भाईचारे को निशाना बनाया: बिट्टू

CHANDIGARH: पंजाब से सांसद रवनीत सिंह बिट्टू आज आतंकवाद पीडि़तोंं के परिवारों को मिलने के लिए श्रीनगर गए। बिट्टू के साथ जम्मू-कश्मीर के स्थानीय नेता सुरिन्दर सिंह चन्नी भी मौजूद थे।

बिट्टू ने शोक संतप्त परिवारों के साथ मुलाकात करने के बाद कहा कि यह जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा चुनकर की गई यह हत्याएं बहुत घिनौनी हैं। उन्होंने कहा कि श्रीनगर में आतंकवादियों ने ख़ास भाईचारों के लोगों को निशाना बनाते हुए सरकारी स्कूल के एक प्रिंसिपल और एक अध्यापक की हत्या कर दी।

उन्होंने कहा कि अध्यापक दीपक चंद जम्मू का रहने वाला हिंदू था और प्रिंसिपल सुपिन्दर कौर सिख भाईचारे से सम्बन्धित थी। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में घटा हालिया घटनाक्रम, भारत ख़ासकर जम्मू-कश्मीर और पंजाब की शांति के लिए बड़ा ख़तरा है, जिनकी पाकिस्तान के साथ सरहद लगती है। उन्होंने यह भी कहा कि अफगानिस्तान में राजनैतिक उथल-पुथल के कारण पाकिस्तान प्रयोजित आतंकवादी समूह ऐसी कायराना गतिविधियों से पंजाब और जम्मू-कश्मीर की शांति भंग करने की कोशिश कर रहे हैं।

बिट्टू ने कहा कि यह परिवार 90 के दशक से इलाके के हर भाईचारे के लोगों, यहाँ तक कि मुसलमानों की भी मदद कर रहे थे। परन्तु इस अमानवीय कारनामे ने जम्मू-कश्मीर में सांप्रदायिक सद्भावना के लिए बड़ा ख़तरा पैदा कर दिया है। पंजाब से लोक सभा सदस्य ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री श्री अमित शाह से अपील की कि वह जम्मू-कश्मीर में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा को सुनिश्चित बनाएं। उन्होंने प्रधानमंत्री और गृह मंत्री को ऐसे आतंकवादी संगठनों के साथ सख्ती से निपटने की अपील भी की।

error: Content can\\\'t be selected!!