राष्ट्रीय सुरक्षा, पंजाब के हित मेरे लिए पहले: कैप्टन अमरिंदर

CHANDIGARH: पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि राष्ट्रीय सुरक्षा और पंजाब का कल्याण उनके एजेंडे पर पहले हैं और वह उम्मीद करते हैं कि अगली पीएलसी-बीजेपी सरकार इस पर सफलतापूर्वक कार्य करेगी।

यहां सीनियर कांग्रेसी नेता जगदीश कुमार जग्गा को पार्टी में शामिल करने के बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए, कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि दोनों पार्टियां चुनाव में सफलता सुनिश्चित करने के लिए तालमेल के साथ काम कर रही हैं।

इसके बाद पत्रकारों से बातचीत में, कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया के खिलाफ दर्ज किया गया केस कानूनी पड़ताल में कायम नहीं रह सकेगा, क्योंकि सरकार ने जरूरी कानूनी प्रक्रिया का पालन नहीं किया है।

उन्होंने श्री दरबार साहिब और कपूरथला में बेअदबी के आरोपियों की हत्या की निंदा भी की और कहा कि आरोपियों को पुलिस के हवाले किया जाना चाहिए था।

मजीठिया के खिलाफ केस दर्ज करने सबंधी एक सवाल के जवाब में उन्होंने पूछा कि किस आधार पर सरकार ने उनके विरुद्ध केस दर्ज किया है, क्योंकि नशा तस्करी पर रिपोर्ट अभी भी पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में सीलबन्द लिफाफे में पड़ी है। देश में कानून का शासन चलता है और उन्हें यकीन है कि कानूनी पड़ताल में यह केस कायम नहीं रह सकेगा। सिर्फ इसलिए कि आप किसी को पसंद नहीं करते, आप उसे जेल की सलाखों के पीछे नहीं धकेल सकते।

अमृतसर और कपूरथला में लिंचिंग से जुड़े एक सवाल पर कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि आरोपियों को पुलिस के हवाले किया जाना चाहिए था। कोई भी सभ्य समाज ऐसी हत्याओं की इजाजत नहीं देता। 

जबकि बहबल कलां बेअदबी मामले में न्याय न मिलने से लोगों में गुस्से के चलते ऐसी हत्याएं होने बारे पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने पहले दिन से इस मामले पर काम किया था।

उन्होंने कहा कि पहले राज्य सरकार को सीबीआई से जांच वापस लेने के लिए लंबी लड़ाई लड़नी पड़ी थी और बाद में जांच शुरू हुई व 22 आरोपियों, जिनमें पुलिस अधिकारी व आम नागरिक शामिल थे, को गिरफ्तार किया गया, जो अभी जमानत पर हैं।

उन्होंने कहा कि मोब लिंचिंग की कहीं भी इजाजत नहीं मिलती, जो भी हुआ वह निंदनीय है।

इससे पहले कैप्टन अमरिंदर का औद्योगिक शहर के लोगों द्वारा शानदार स्वागत किया गया। उनके काफिले का नेतृत्व कर रही कारों के आगे मोटरसाइकिल रैली चल रही थी, जिसमें सैकड़ों युवा शामिल हुए। उनका लोगों द्वारा खुले दिल से स्वागत किया गया और रास्ते भर फूल बरसाए गए।

कैप्टन अमरिंदर ने राजपुरा शहर के साथ अपने भावनाओं जुड़ाव को सांझा करते हुए कहा कि उनके पिता स्वर्गीय महाराजा यादविंदर सिंह ने बहावलपुर से रिफ्यूजीस को यहां बसाया था और उनकी मां स्वर्गीय राजमाता मोहिंदर कौर यहां रिफ्यूजीस को देखने आती थी व उनके साथ वह भी कैंपों का दौरा करते थे।

इस दौरान स्थानीय विधायक की शह पर की गई धक्केशाही और दर्ज किए गए झूठे केसों संबंधी शिकायतों के जवाब में कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि वह सुनिश्चित करेंगे कि उसे (विधायक को) जवाब दे बनाया जाए। इस सरकार का समय पूरा हो चुका है और कुछ दिनों में चुनाव आचार संहिता लग जाएगी। उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद ना तो विधायक और ना ही सरकार नजर आएगी।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व व खास तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का पंजाब को खुले दिल से समर्थन देने के लिए धन्यवाद किया।

उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकता राष्ट्रीय सुरक्षा और पंजाब में अच्छा शासन रही है। उन्होंने दुश्मन देश के गलत इरादों के खिलाफ भी चेतावनी दी, जो लगातार यहां हालात बिगाड़ने के लिए हथियार भेज रहा है। उन्होंने पंजाब पुलिस और अलग-अलग केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों के मध्य नजदीकी तालमेल की जरूरत पर भी जोर दिया।

जगदीश जग्गा को शानदार जनसभा के आयोजन हेतु मुबारकबाद देते हुए कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि यह उनकी लोकप्रियता को दर्शाता है।
टिकटों के आबंटन पर कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि उनकी पार्टी व भाजपा विजयी उम्मीदवारों को ही फाइनल करने हेतु मिलकर काम करेंगे।
उन्होंने सभा में शामिल होने के लिए भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं का भी धन्यवाद किया।

error: Content can\\\'t be selected!!