कोरोना वायरस के नए रूप ने न्यू ईयर जश्न पर लटकाई तलवार, चंडीगढ़ में लग सकता है नाइट कर्फ्यू, अपनी मंडियों पर रोक जारी रखने का फैसला

CHANDIGARH: यूके में पाए गए कोरोना वायरस के नए रूप ने नववर्ष आगमन के जश्न पर तलवार लटका दी है। चंडीगढ़ में प्रशासन अगले सप्ताह एक बार फिर नाइट कर्फ्यू लगाने जैसा फैसला कर सकता है। हालांकि पंजाब के राज्यपाल एवं चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनौर की अध्यक्षता में बुधवार को हुई कोविड-19 वार रूम की मीटिंग में अभी कोई नए प्रतिबंध लगाने का निर्णय नहीं किया गया लेकिन कोरोना के नए रूप को लेकर चिंता व्यक्त की गई। साथ ही शहर में अपनी मंडियों पर रोक फिलहाल जारी रखने पर सहमति बनी। इन मंडियों को लेकर अगले महीने स्थिति देखकर निर्णय लिया जाएगा। इस बीच, ब्रिटेन में बुधवार को कोरोना वायरस का एक और रूप मिला है। ब्रिटेन के स्वास्थ्य सचिव के मुताबिक दो संक्रमितों में कोरोना वायरस का यह नया रूप पाया गया है। कहा जा रहा है कि ये दोनों लोग दक्षिण अफ्रीका से लौटे हैं। उनमें मिला वायरस का नया रूप पहले वाले से भी ज्यादा घातक है।

यूके से आए 8 संक्रमितों का ट्रैक रखने के निर्देश
प्रशासक वीपी सिंह बदनौर ने स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन को निर्देश दिया कि यूके से लौटकर अमृतसर एयरपोर्ट पर उतरे यात्रियों में कोरोना संक्रमित पाए गए लोगों का पूरा ट्रैक रखा जाए। गौरतलब है कि मंगलवार को यूके से अमृतसर आई फ्लाइट से उतरे 262 लोगों के टैस्ट में 8 कोरोना संक्रमित मिले थे। इन्हें अलग आइसोलेशन में रखा गया है। हालांकि केंद्र सरकार ने स्पष्ट किया है कि देश में कोरोना वायरस के नए रूप का कोई भी मामला अभी सामने नहीं आया है। देश के कई राज्यों में कोरोना संक्रमण भी अब कम होने लगा है लेकिन एहतियात के तौर पर कुछ राज्यों ने अपने यहां नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया है।

चंडीगढ़ में घटने लगे हैं कोरोना के नए मामले
इधर, चंडीगढ़ में भी कोरोना के नए मामले अब घटने लगे हैं। बुधवार को कोरोना के 82 नए मामले सामने आए थे, जबकि 74 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई। हालांकि एक कोरोना संक्रमित ने दम तोड़ दिया। वार रूम की मीटिंग में प्रशासक बदनौर ने निर्देश दिया कि विदेश से लौटने वालों के लिए पीजीआई में एक अलग वार्ड बनाया जाए। नाइट कर्फ्यू को लेकर लंबी चर्चा के बाद निर्णय लिया गया कि फिलहाल स्थिति पर पैनी नजर रखी जाए। साथ ही शहर में कोविड-19 गाइडलाइंस का पालन सख्ती से सुनिश्चित किया जाए।

error: Content can\\\'t be selected!!