भाजपा के पक्ष में एंटी इनकम्बेंसी नहीं, बल्कि प्रो-इनकम्बेंसी: विजयवर्गीय

कहा-5 राज्यों के चुनावों को 2024 का सेमीफाइनल मानें तो देश ने दिशा तय कर दी

CHANDIGARH, 15 MARCH: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने हाल ही में संपन्न हुए 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों में 4 राज्यों में भाजपा की जीत को बंपर जीत बताया तथा कहा है कि इन राज्यों में भाजपा ने धमाकेदार उपस्थिति दर्ज करवाई है। यह जीत भाजपा की नीतियों व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूरदर्शिता व जनकल्याण की योजनाओं में लोगो का विश्वास है।

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने आज चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित एक प्रेसवार्ता को संबोधित किया। इस दौरान उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद, प्रदेश प्रवक्ता कैलाश चंद जैन, युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष अरुण दीप सिंह भी उपस्थित थे।

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि पांच राज्यों में हुए चुनावों में चार राज्यों में जहां पर भाजपा की पहले ही सरकारें थी वहां पर भाजपा की दोबारा सरकारें बनी हैं, किसी भी सरकार के खिलाफ आम तौर पर एंटी इनकंबेंसी का फैक्टर होता है जबकि इन राज्यो में भाजपा को प्रो-इनकंबेंसी से जीत मिली है। हमारी सरकारों ने विकास किया है जिसके बलबूते पर दोबारा से भाजपा सत्ता में आई।

चार राज्यों यूपी, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में सरकार होने के बावजूद भाजपा के वोट शेयर में वृद्धि हुई है। इन चुनावों में जनता में भाजपा पर विश्वास , भाजपा की नीति, भाजपा की नियत और भाजपा के निर्णय पर अपार विश्वास दिखाया है। ये नतीजे भाजपा की प्रो-पुअर, प्रोएक्टिव गवर्नेस पर एक प्रकार से बड़ी मुहर है।

पंजाब के बारे में कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि पंजाब में भी भाजपा के वोट शेयर में वृद्धि हुई है। पंजाब के भाजपा कार्यकर्ताओं ने विपरीत परिस्थितियों में भी जिस प्रकार से पार्टी का झंडा बुलंद किया है वह आने वाले समय में पंजाब में भाजपा की मजबूती और देश की मजबूती को विकसित करने में सहायक होगा। सीमावर्ती राज्य होने के नाते उस राज्य को अलगाववादी राजनीति से सतर्क रखने का कार्य भाजपा का कार्यकर्ता जी जान की बाजी लगाकर करेगा। उन्होंने विश्वास दिलाया कि आने वाले 5 सालों में भाजपा का हर कार्यकर्ता वहां इस दायित्व को जोरशोर से निभाएगा।

भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने जो कदम उठाए, आर्थिक स्तर पर जो फैसले लिए, गरीब कल्याण के जो फैसले लिए उसे भारत को संभल कर आगे बढ़ने में बहुत मदद मिली है। यूक्रेन के खिलाफ अभियान के 2 दिन बाद शुरू ऑपरेशन गंगा के तहत सभी लगभग 20000 भारतीयों को वापस लाया गया है । छात्रों की सुरक्षित घर वापसी में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने बड़ी भूमिका निभाई है। इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति और रूस के राष्ट्रपति से लगातार बात की। दोनों नेताओं से बातचीत में सुरक्षित मार्ग देने के भरोसे के बाद आखरी निकासी अभियान पूरा किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 4 बड़े मंत्रियों को निकासी मिशन के समन्वय और छात्रों की मदद के लिए रोमानिया, स्लोवाकिया, हंगरी , पोलैंड और माल्दोवा भेजा। इन सब ने यूक्रेन से सभी भारतीय नागरिकों जिनमें अधिकतर छात्र थे,की सकुशल वापसी करवाई। भारत ने अपने छात्रों के साथ-साथ बांग्लादेश और नेपाल के छात्रों / नागरिकों को भी यूक्रेन से निकाला । इतना ही नहीं पाकिस्तान और तुर्की के छात्र भी तिरंगे के सहारे यूक्रेन से निकलने में कामयाब हुए। पाकिस्तान के छात्रों ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया। यह भारत के लिए एक बहुत ही सम्मान का विषय है।

कॅरोना काल के बारे में जिक्र करते हुए कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि कॅरोना महामारी के समय में भी प्रधानमंत्री की दूरदर्शिता की वजह से दुनिया में सबसे कम मृत्यु दर भारत की है। भारत में सबसे पहले कॅरोना की वेक्सीन बनाई गई और लोगों को लगवाई गई लेकिन कुछ लोगों ने इस वैक्सीन पर भी राजनीति की तथा हमारे वैज्ञानिकों की क्षमता पर प्रश्नचिन्ह लगाने का काम किया जो बहुत ही शर्मनाक बात है। कोरोना काल में स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा किए गए कामों की उल्लेखनीय भूमिका रही वही सामाजिक संगठनों व धार्मिक संगठनों की भी महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

विजयवर्गीय ने हिजाब के मामले पर कर्नाटक हाईकोर्ट के फैसले को सामाजिक समरसता का ताना-बाना खराब करने की कोशिश करने वाली अलगाववादी ताकतों के गाल पर करारा तमाचा बताया, जबकि एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इन चुनाव परिणामों से स्पष्ट हो गया है की असली किसान कौन है और इन चुनाव परिणामों ने संदेश दे दिया है कि नरेंद्र मोदी ही किसानों के सच्चे हितैषी तथा सर्वमान्य नेता है। उन्होंने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं की पार्टी है कार्यकर्ताओं के बलबूते पर पार्टी सत्ता में आई है ।कार्यकर्ताओं का सम्मान केवल भाजपा में ही होता है। देश में मौजूद 1650 छोटी बड़ी राजनीतिक पार्टियों में से केवल और केवल भारतीय जनता पार्टी ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जहां आंतरिक लोकतंत्र है। कार्यकर्ता, आंतरिक लोकतंत्र, विचारधारा और संगठन भाजपा की शक्ति है। यह केवल भारतीय जनता पार्टी है जिसमें एक बूथ कार्यकर्ता भी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकता है और अत्यंत गरीब परिवार में जन्म लेने वाले नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बन सकते हैं।

error: Content can\\\'t be selected!!