अब वायलेशन हटाए बिना ट्रांसफर हो सकेंगे चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड के मकान

भाजपा ने किया स्वागतः अरुण सूद ने बोर्ड के सभी मनोनीत निदेशकों को दी शुभकामनाएं, प्रशासन का किया धन्यवाद

CHANDIGARH, 22 APRIL: चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड के मकानों को ट्रांसफर करवाए जाने के लिए अब मकानों में किए गए बदलाव अथवा वायलेशन आड़े नहीं आएगी, वायलेशन सहित मकान ट्रांसफर करवाए जा सकेंगे। इस आशय के आदेश आज चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड द्वारा जारी कर दिए गए हैं। इस फैसले का चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा ने स्वागत किया है तथा प्रशासन को धन्यवाद दिया है।

आज यहां जारी एक बयान में चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता कैलाश चंद जैन ने बताया कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद के दिशा-निर्देशानुसार चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड के मनोनीत डायरेक्टर हितेश पुरी व पूनम शर्मा ने गत 8 मार्च को हुई बोर्ड की बैठक में यह मामला उठाया था। उस मीटिंग में हितेश पुरी ने संपदा विभाग का उदाहरण दिया था व मांग की थी कि एस्टेट ऑफिस में वायलेशन के बावजूद प्रॉपर्टी की ट्रांसफर अलाउड है, उसी तर्ज पर चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड के मकानों में भी वायलेशन को ट्रांसफर से डी-लिंक कर दिया जाना चाहिए और ट्रांसफर अलाउड कर दी जानी चाहिए। उन्होंने यह भी बताया कि 2008 से पहले इस प्रकार की ट्रांसफर अलाउड थी, जिसे बाद में बंद कर दिया गया था। उनके इस आग्रह को मानते हुए बोर्ड में अपनी मंजूरी दे दी, जिस पर अब चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड के चेयरमैन व प्रशासक के सलाहकार धर्मपाल ने भी अपनी मंजूरी दे दी है तथा आदेश जारी कर दिए गए हैं कि चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड के मकानों की ट्रांसफर के लिए ट्रांसफरी केवल एक एफिडेविट व इडेमनिटी बॉन्ड देकर अपना मकान ट्रांसफर करवा सकता है।

इस आदेश पर भाजपा ने हर्ष व्यक्त किया है तथा आदेशों का स्वागत करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद ने कहा कि चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड के मकानों की ट्रांसफर में वायलेशंस को डी-लिंक करवाया जाना भाजपा द्वारा चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड के अलॉटियों से किए गए वायदों में से एक था, जिससे अह पूरा करवा दिया गया है। इस आदेश से शहर के लगभग 65000 अलॉटियों को लाभ होगा, जबकि चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड कार्यालय में इस तरह की पेंडिंग पड़ी लगभग 2000 एप्लीकेशनज़ का तुरंत निपटान हो सकेगा। अरुण सूद ने इसके लिए चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड के सभी मनोनीत निदेशकों को भी शुभकामनाएं दी तथा प्रशासन का धन्यवाद किया है।

error: Content can\\\'t be selected!!