हाउसिंग बोर्ड अब सिर्फ नए निर्माणों पर करेगा कार्रवाई, भाजपा ने खत्म किया धरना, जानिए और क्या मिला आश्वासन

इंदिरा कॉलोनी में मकान तोड़े जाने व भाजपा नेताओं के साथ दुर्व्यवहार के खिलाफ कल दोपहर को बोर्ड के दफ्तर पर शुरू किया था धरना

रात को भी दफ्तर घेरे बैठे रहे भाजपाई, आज अफसरों ने बुलाया बातचीत के लिए और आश्वासन देकर खत्म कराया धरना

CHANDIGARH: चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड के कर्मियों द्वारा इंदिरा कॉलोनी में मकानों की तोड़फोड़ और मौके पर मौजूद भाजपा नेताओं के साथ बदसलूकी को लेकर पार्टी के प्रदेश महामंत्री रामबीर के नेतृत्व में कल दोपहर से हाउसिंग बोर्ड कार्यालय के बाहर दिए जा रहे धरने को आज बोर्ड के अधिकारियों के आश्वासन के उपरान्त समाप्त कर दिया गया।

हाउसिंग बोर्ड दफ्तर के बाहर धरने पर बैठे भाजपाई।

ये भाजपा नेता बैठे धरने पर

चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा प्रवक्ता रविंद्र पठानिया ने बताया कि गुरुवार को चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड के कर्मचारी इंदिरा कॉलोनी में हाउसिंग बोर्ड के मकानों को तोड़ने के लिए पहुंचे। वहां पर पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ बदसलूकी की गई। बोर्ड के आला अधिकारियों के तानाशाही फरमान के खिलाफ पार्टी के प्रदेश सचिव अमित राणा, जिला अध्यक्ष रविंद्र पठानिया, राजिंदर शर्मा, मनीष भसीन, जितेंद्र मल्होत्रा, जिला अध्यक्ष नरेश पांचाल, पार्षद शक्ति प्रकाश देवशाली, पूर्व उप महापौर जगतार सिंह जग्गा, जिला अध्यक्ष नरेश पांचाल, जिला महामंत्री संजीव कुमार वर्मा, शीलानाथ और रवि रावत, मण्डल अध्यक्ष श्रवण कुमार, युवा मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष अभिनव शर्मा, जिला अध्यक्ष शशांक भट्ट, प्रदेश उपाध्यक्ष और होउसिंग बोर्ड के निदेशक सचिव हुकूम चन्द, प्रवक्ता नरेश अरोड़ा, महापौर रविकांत शर्मा, पूर्व महापौर व पार्षद राजेश कालिया, गुरप्रीत सिंह ढिल्लों, अनिल दुबे, युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष विजय राणा, भजन सिंह माडु, गुरप्रीत सिंह सरपंच, गुरप्रीत सिघ हैप्पी, मण्डल प्रधान सोहन सिंह, मुकेश शर्मा, सुभाष मौर्य, अश्वनी खोसला, मकान बचाओ समिति के अध्यक्ष कमल शर्मा, प्रदीप यादव, सुमित शर्मा, भूषण भरद्वाज और रविंद्र ठाकुर, होशियार सिंह, शिव करण राणा, जिला उपाध्यक्ष राज किशोर, अल्पसंख्यक मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष अमजद खान, अनुसूचित जाति मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष कृष्ण कुमार, महिला मोर्चा महासचिव रूबी गुप्ता, पुष्प राठौर, स्वराज उपाध्याय, ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नाथी राम मेहरा, मण्डल अध्यक्ष नारायण प्रसाद, दुर्योधन राणा, वीरेंद्र टम्टा, सुखविंदर सिंह, अरविन्द सिंह, रघुबीर सिंह, सतबीर सिंह ठाकुर, भरत कुमार, दीपक शर्मा सहित सैंकड़ों कार्यकर्ता हाउसिंग बोर्ड दफ्तर के बाहर धरने पर बैठ गए।

कल रातभर भी हाउसिंग बोर्ड दफ्तर के बाहर धरने पर बैठे रहे थे भाजपाई।

विभिन्न मकान बचाओ एसोसिएशनें भी बैठी धरने पर

उधर हाउसिंग बोर्ड की विभिन्न मकान बचाओ एसोसिएशनों ने इस समाचार को सुनते ही तुरंत वर्चुअल बैठक की और उसमें प्रदेश महामंत्री तथा जिला अध्यक्ष रविंद्र पठानिया को आश्वासन दिया कि इस मुहिम में सभी हाउसिंग बोर्ड की संस्थायें भारतीय जनता पार्टी के साथ हैं। पार्टी के कार्यकर्ता रातभर भी वहीँ डटे रहे और आज सुबह उनके साथ संस्था के भी कई सदस्य धरने पर बैठ गए। यह भी तय किया गया कि जब तक हाउसिंग बोर्ड कार्रवाई नहीं रोकता, ये धरना यूं ही चलता रहेगा। धरने का समर्थन करने भाजपा के नेता और पूर्व पार्षद सतिंदर सिंह भी धरनास्थल पर पहुंचे।

हाउसिंग बोर्ड के सीईओ यशपाल गर्ग के साथ बातचीत के दौरान भाजपाई प्रतिनिधिमंडल।

हाउसिंग बोर्ड के सीईओ ने बुलाया प्रतिनिधिमंडल को

इस घटनाक्रम के दौरान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद आज शाम को धरने वाले स्थान पर पहुंचे और चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड के सीईओ यशपाल गर्ग ने हाउसिंग बोर्ड के निदेशक रामबीर और प्रवक्ता कैलाश चंद जैन से आग्रह किया कि वे धरने पर बैठे नेताओं को समझाएं और उनकी वार्ता करवाएं। प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल, जिसमे जिला अध्यक्ष रविंद्र पठानिया, मनीष भसीन, नरेश पांचाल, राजिंदर शर्मा, प्रदेश प्रवक्ता नरेश अरोड़ा और कैलाश चंद जैन, किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष दीदार सिंह शामिल थे, ने हाउसिंग बोर्ड के अफसरों के साथ अपनी मांगों को लेकर चर्चा की और उन्हें तुरंत हल करने की मांग की।

सीईओ के सामने प्रतिनिधिमंडल ने ये रखी मांगें

प्रतिनिधिमंडल ने बोर्ड के सीईओ यशपाल गर्ग को कल के घटनाक्रम के बारे में अवगत कराया और कहा कि इसकी जितनी भी भर्त्सना की जाये वो काफी कम हैष प्रतिनिधिमंडल ने हाउसिंग बोर्ड द्वारा मकानों की तोडफ़ोड़ को लेकर भी कड़ा ऐतराज जताया और साथ ही मांग की कि भविष्य में इस प्रकार की कार्रवाई को रोका जाए। नीड बेस्ड चेंज करने पर भी जिस प्रकार से बोर्ड द्वारा उन मकान मालिकों के खिलाफ कार्रवाई की जाती है वो भी बंद हो। हाउसिंग बोर्ड के मकानों के लिए स्थायी हल निकाला जाए, ताकि किसी भी प्रकार की असमंजसता को पनपने से रोका जा सके। साथ ही ये भी कहा कि मकानों की रिपेयर आदि पर भी नोटिस देकर लोगों को परेशान न किया जाए। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद ने विभिन्न पहलुओं पर बारीकी से समस्याओं के निवारण के लिए सुझाव भी प्रस्तुत किए और कहा कि बोर्ड द्वारा वन टाइम आल सोल्यूशन के आधार पर लोगों को राहत प्रदान की जाए और दिल्ली में प्रशासन द्वारा लोगों को प्रदान की गई राहत के नियमों और सुझावों पर गहन स्टडी की जाये और जनहित में पालिसी को तैयार किया जाये।

सीईओ ने यह दिया प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन

भाजपा प्रतिनिधिमंडल की बात को ध्यानपूर्वक सुनने के उपरान्त हाउसिंग बोर्ड सीईओ यशपाल गर्ग ने आश्वासन देते हुए कहा कि बोर्ड अब केवल उन्ही लोगों के खिलाफ करेगा जो नई कंस्ट्रशन करेंगे। साथ ही उन्होंने आश्वासन दिया कि चंडीगढ़ प्रशासन के आला अधिकारियों के समक्ष इस मुद्दे को उठाया जायेगा और लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए प्रतिनिधिमंडल द्वारा दिए गए सुझावों को बारीकी से समझा जायेगा। उसके उपरान्त कोई ठोस रोडमैप तैयार किया जायेगा और प्रपोजल बना कर प्रशासन की हरी झंडी मिलते ही लागू किया जायेगा। इसके लिए जल्दी ही बैठक भी रखी जाएगी।

हाउसिंग बोर्ड के सीईओ यशपाल गर्ग से बातचीत के बाद धरने को संबोधित करते हुए चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद।

हाउसिंग बोर्ड निवासियों के साथ पूरी तरह खड़ी है भाजपाः अरुण सूद

बातचीत के उपरान्त भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद ने धरने पर बैठे सभी लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह से हाउसिंग बोर्ड निवासियों के साथ खड़ी है और उनके हितों को लेकर जहां भी जाना होगा, पार्टी जाएगी। उन्होने बताया कि हाउसिंग बोर्ड के मकानों को लेकर वो स्वयं भी काफी गंभीर हैं और इसके लिए वो चंडीगढ़ के प्रशासक और उनके सलाहकार से भी कई बार बातचीत कर चुके हैं। वह स्वयं भी इन मामलों की गहन स्टडी करके अपना प्रपोजल उनके समक्ष रखेंगे। इसके उपरान्त उन्होंने कल से चल रहे धरने को विधिवत रूप से समाप्त करने की घोषणा की।

error: Content can\\\'t be selected!!