NSUI ने पंजाब यूनिवर्सिटी परिसर में शहीद भगत सिंह की प्रतिमा लगाने की मांग की

अग्निपथ जैसी योजनाएं देश और युवाओं का भविष्य चौपट कर रही हैंः वरुण चौधरी

CHANDIGARH, 23 MARCH: नेशनल स्टूडैंट्स यूनियन ऑफ इडिया (एनएसयूआई) के राष्ट्रीय अध्यक्ष वरुण चौधरी ने आज शहीदी दिवस के अवसर पर चण्डीगढ़ में एक प्रैस कांन्फ्रेंस की,.जिसे एनएसयूआई के चंडीगढ़ प्रदेश अध्यक्ष सचिन गालव ने भी संबोधित किया।

वरुण चौधरी ने कहा कि भारतीय युवाओं की मानसिकता को आकार देने में भगत सिंह की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। पंजाब उनकी जन्म एवं कर्मस्थली होने के कारण कांग्रेस पार्टी के विद्यार्थी विंग का मानना ​​है कि उनकी विरासत का सम्मान करने के लिए पंजाब विश्वविद्यालय चंडीगढ़ के परिसर में भगत सिंह की एक प्रतिमा स्थापित की जाए। उन्होंने कहा कि पंजाब यूनिवर्सिटी राज्य में प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान के नाते शहीद भगत सिंह को इस तरह से श्रद्धांजलि देने के लिए एक आदर्श स्थान है। यूनिवर्सिटी के प्रांगण में शहीद भगत सिंह की प्रतिमा उनकी स्मृति छात्रों की भावी पीढ़ियों के मन में हमेशा के लिए उन्हें प्रेरित करती रहेगी ।

उन्होंने कहा कि शहीद भगत सिंह ने नफरत से मुक्त भारत का सपना देखा था। वह महसूस करते थे कि सभी के साथ बिना किसी भेदभाव के समान रूप से व्यवहार हो लेकिन वर्तमान स्थिति में एक तरफ केंद्र की भाजपा सरकार सभी सरकारी संसाधनों को अडानी-अंबानी को बेच रही है, जिससे समाज में असमानता पैदा हो रही है। दूसरी तरफ अग्निपथ जैसी योजनाएं लेकर यह सरकार आई है, जो सुरक्षा के साथ खिलवाड़ है और ऐसी योजनाएं देश का तथा युवाओं का भविष्य चौपट कर रही हैं। उन्होंने कहा कि एनएसयूआई के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भगत सिंह के शहादत दिवस पर प्रतिज्ञा ली है कि हम अग्निपथ जैसी योजनाओं को लाने वाली भाजपा सरकार से लड़ते रहेंगे, जो 1.5 लाख चयनित युवाओं का भविष्य बर्बाद कर रही है और कांग्रेस की सरकार आने पर अग्निपथ और इस जैसी दूसरी युवा विरोधी योजनाओं को रद्द कर दिया जाएगा।

error: Content can\\\'t be selected!!