NSUI ने पंजाब विवि में वाइस चांसलर के खिलाफ किया जबरदस्त विरोध प्रदर्शन

वीसी पर लगाया PU को RSS की गतिविधियों का अड्डा बनाने का प्रयास करने का आरोप

CHANDIGARH, 15 SEPTEMBER: नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) के कार्यकर्ताओं ने पंजाब विश्वविद्यालय के उपकुलपति प्रोफेसर राजकुमार के खिलाफ आज पंजाब विश्वविद्यालय के लॉ डिपार्टमेंट के सामने भारी विरोध प्रदर्शन किया। वाइस चांसलर लॉ ऑडिटोरियम में एक साइंस फेस्टिवल में शामिल होने आए थे। NSUI के कार्यकर्ता, जिन्होंने पहले ही उपकुलपति की सभी सार्वजनिक गतिविधियों का विरोध करने का फैसला किया हुआ है, ने उपकुलपति के सभागार में आने की खबर मिलते ही सुबह सभागार के तीन निकास बिंदुओं को घेर लिया, लेकिन उपकुलपति चौथे निकास द्वार से छात्रों के वहां पहुंचने से पहले ही निकल गए।

NSUI के अध्यक्ष हुसैन सुल्तानिया, सचिन गालव और प्रदीप गुर्जर के नेतृत्व में आक्रोशित छात्र विश्वविद्यालय के उपकुलपति के खिलाफ नारे लगाते रहे। छात्रों ने आरोप लगाया कि उपकुलपति इस विश्व प्रसिद्ध विश्वविद्यालय को RSS की गतिविधियों का अड्डा बनाने का प्रयास कर रहे हैं और विश्वविद्यालय में भाजपा के विभाजनकारी एजेंडे को बढ़ावा दे रहे हैं।

इसके अलावा छात्र गर्ल्स हॉस्टल नंबर-4 की वार्डन को निलम्बित और स्थानांतरित करने तथा पिछले दिनों उपकुलपति की मनमानियों का शांतिपूर्ण विरोध कर रहे निर्दोष छात्रों के खिलाफ दर्ज पुलिस मुकदमों को वापस लेने की मांग कर रहे थे। उन्होंने घोषणा की कि वे उपकुलपति के खिलाफ अपना शान्तिपूर्ण विरोध जारी रखेंगे और मांगों को पूरा होने तक उनके सभी कार्यक्रमों का बहिष्कार करेंगे।
NSUI के छात्र नेताओं ने भाजपा की छात्र शाखा ABVP का अनुचित रूप से समर्थन करने और उन्हें अनुचित लाभ पहुंचाने के लिए पक्षपाती रवैया अपनाने का भी उपकुलपति और यूनिवर्सिटी के अधिकारियों पर आरोप लगाया। साथ ही उनकी कड़ी निंदा की।

error: Content can\\\'t be selected!!