मोदी के जन्मदिन पर चंडीगढ़ के युवा कांग्रेसियों ने सेहरा बांधकर निकाली बेरोजगारों की बारात, केंद्र के विरुद्ध की नारेबाजी

आज दुनिया के सबसे युवा राष्ट्र में बेरोजगारी दर पिछले 40 वर्षों में सबसे अधिकः मनोज लुबाणा

CHANDIGARH, 17 SEPTEMBER: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को ‘बेरोजगारी दिवस’ के रूप में मनाते हुए चंडीगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस ने आज शहर में ‘बेरोजगारों की बारात’ के नाम से एक यात्रा का आयोजन किया। सेहरा पहने व हाथों में नारे लिखी तख्तियां लिए हुए तमाम युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इस यात्रा में हिस्सा लिया और मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। यह यात्रा चंडीगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष मनोज लुबाणा के नेतृत्व में निकाली गई, जो कि राह चलते लोगों के आकर्षण का केंद्र भी बनी।

इस मौेक पर चंडीगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष मनोज लुबाणा ने कहा कि जब भी भाजपा सरकार सत्ता में आई, वह देश के युवाओं के लिए बेरोजगारी का उपहार लेकर आई। भारत आज अपनी जनसांख्यिकी और विडंबना के अनुसार दुनिया का सबसे युवा राष्ट्र है लेकिन आज देश में बेरोजगारी दर पिछले 40 वर्षों में सबसे अधिक है। यह बहुत डरावनी स्थिति है।

इस अवसर पर चंडीगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रभारी सत्यवान गहलोत ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार के तहत देश आर्थिक मंदी का सामना कर रहा है और युवा निराश हैं लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा व उसके नेता देश की जनता को भ्रामण आंकड़े दिखाकर तथा समाज को आपस में लड़वाने वाले मुद्दों को हवा देकर वास्तविकता से देश का ध्यान हटाने की कोशिश में लगे हैं।

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने देश के युवाओं को हर साल 2 करोड़ नौकरियां देने का वायदा किया था। उस हिसाब से अब तक 16 करोड़ युवाओं को रोजगार मिल जाना चाहिए था लेकिन प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी को युवाओं के रोजगार की जरा भी चिंता नहीं रही। उन्हें चिंता है सिर्फ अडानी व अंबानी की। अमित शाह के बेटे जय शाह की। उन्होंने मांग की कि केंद्र की मोदी सरकार लोगों को वास्तविकता दिखाने से वंचित रखने के बजाय बेरोजगार युवाओं के बीच बढ़ती अशांति पर ध्यान दे और भारत के युवाओं के लिए सम्मानजनक रोजगार पैदा करने पर अपनी नीतियां केंद्रित करे।

इस यात्रा में सोनू मोदगिल, यादविंदर मेहता, साहिल, संदीप कुमार, प्रदीप कुमार, रवि पराशर, नवदीप सिंह, रंजोत रोनी, प्रीतराज कंग, मंजूर खान, प्रमोद कुमार, सुरिंदर सिंह, हरमन जस्सर, लवली ठाकुर, अंश उपाध्याय आदि कांग्रेसजन भी शामिल हुए।

error: Content can\\\'t be selected!!