Operation Amritpal: अमृतपाल सिंह का करीबी साथी पपलप्रीत गिरफ्तार, NSA के तहत होगी कार्रवाई

CHANDIGARH, 10 APRIL: खालिस्तान समर्थक वारिस पंजाब दे (waris punjab de) संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) के सबसे करीबी साथी पपलप्रीत सिंह (Papalpreet Singh) को आज गिरफ्तार कर लिया गया। बताया जाता है कि पंजाब पुलिस ने पपलप्रीत (Papalpreet) को अमृतसर के कत्थूनंगल क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। बता दें कि फरार होने के दौरान अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) के साथ पपलप्रीत (Papalpreet) की तस्वीरें भी सामने आई थीं। अब माना जा रहा है कि अमृतपाल सिंह भी जल्द पुलिस की गिरफ्त में आ सकता है।

अमृतपाल को गाइड कर रहा था पपलप्रीत सिंह
आईजीपी हैडक्वार्टर सुखचैन सिंह गिल ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि पंजाब पुलिस, खास तौर से अमृतसर (ग्रामीण) पुलिस ने कत्थूनंगल के एरिया से अमृतपाल सिंह के मुख्य सहयोगी पपलप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया है। उसको एनएसए के तहत निरुद्ध किया जाएगा। पपलप्रीत सिंह छह अन्य मामलों में भी वांछित था।

उल्लेखनीय है कि पुलिस जांच में सामने आया था कि पपलप्रीत सिंह (Papalpreet singh) ही अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) को गाइड कर रहा था। पंजाब में सरबत खालसा बुलाने की प्लानिंग भी उसकी थी, जिसे पिछले दिनों एक वीडियो के माध्यम से अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) ने लोगों तक पहुंचाया। पपलप्रीत सिंह (Papalpreet singh) ने श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह (Giani Harpreet Singh) पर सरबत खालसा बुलाने का दबाव बनाया था। पंजाब पुलिस अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) को पनाह देने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है। अमृतपाल (Amritpal) के मामले में पंजाब पुलिस अब तक 400 से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है, जबकि 350 से अधिक लोगों को रिहा भी किया जा चुका है।

23 दिन से फरार चल रहा है अमृतपाल
वारिस पंजाब दे (waris punjab de) संगठन का प्रमुख अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) 23 दिन से फरार है। 5 हजार से अधिक पुलिसकर्मियों ने इस दौरान 5 राज्यों के 150 बस स्टैंडों और 300 डेरों पर सर्च अभियान चलाया लेकिन अमृतपाल (Amritpal) हाथ नहीं लगा। अब पंजाब पुलिस ने अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) को गिरफ्तार करने के लिए नई रणनीति बनाई है। सूत्रों का कहना है कि अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) को 14 अप्रैल से पहले गिरफ्तार करने की कोशिश है। इसके लिए अजनाला, अटारी, रमदास, खेमकरण, पट्‌टी, भिखीविंड, बाबा बकाला जैसी जगहों पर जबरदस्ती नाकेबंदी की गई है। इस बीच, आज अमृतसर में हरिमंदिर साहिब में माथा टेकने पहुंचे पंजाब के DGP गौरव यादव (Gaurav Yadav) ने एक बार फिर अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) को सरेंडर करने की नसीहत दी। मीडिया द्वारा अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) के बारे में पूछे गए सवाल पर DGP गौरव यादव (Gaurav Yadav) ने साफ कहा कि जो भी नियमों के अनुसार वांछित होगा, उसे गिरफ्तार किया जाएगा।

error: Content can\\\'t be selected!!