ऑपरेशन अमृतपाल UPDATE: फरार होने के लिए इस्तेमाल की गई गाड़ी बरामद, लुकआऊट सर्कुलर और गैर-जमानती वारंट जारी 

अमृतपाल को भागने में मदद करने वाले चार सहयोगियों समेत अब तक 154 गिरफ्तार

CHANDIGARH, 21 MARCH: खालिस्तान समर्थक वारिस पंजाब दे संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह को लेकर ताजा अपडेट देते हुए पंजाब पुलिस के आईजी हेडक्वार्टर सुखचैन सिंह गिल ने आज प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि राज्य में स्थिति पूरी तरह स्थिर और काबू में है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान को पंजाब और पूरे देश से कई फोन आए हैं, जिन्होंने पंजाब की जवानी को बचाने के लिए उनका धन्यवाद किया है।

आईजीपी सुखचैन सिंह गिल ने बताया कि राज्य में अमन-शान्ति को भंग करने के आरोप में अब तक कुल 154 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने कहा कि भगौड़े अमृतपाल सिंह के विरुद्ध लुकआऊट सर्कुलर (एलओसी) और गैर-जमानती वारंट जारी कर दिया गया है। उसकी गिरफ़्तारी के लिए निरंतर यत्न जारी हैं। उन्होंने कहा कि इस कार्रवाई में पंजाब पुलिस को दूसरे राज्यों और केंद्रीय एजेंसियों का पूरा सहयोग मिल रहा है। अमृतपाल की अलग-अलग तस्वीरें सांझा करते हुए आईजीपी ने लोगों से भगौड़े अमृतपाल के बारे में जानकारी देने की अपील की।

आईजीपी ने बताया कि जालंधर ग्रामीण पुलिस ने एक ब्रेजा कार (पीबी 02- ई.ई.-3343) बरामद की है, जिसका प्रयोग अमृतपाल की तरफ से 18 मार्च को उस समय किया गया था, जब पुलिस की टीमें उसके काफ़िले का पीछा कर रही थी। पुलिस ने उसके चार लोगों को गिरफ़्तार भी कर लिया है। गिरफ्तार किये व्यक्तियों की पहचान मनप्रीत सिंह उर्फ मन्ना (28) पुत्र हरविन्दर सिंह निवासी नवां किला शाहकोट, गुरदीप सिंह उर्फ दीपा (34) पुत्र मुखत्यार सिंह गाँव बल्ल नौ, नकोदर, हरप्रीत सिंह उर्फ हैपी (36) पुत्र निर्मल सिंह निवासी गाँव कोटला नोध सिंह, होशियारपुर और गुरभेज सिंह उर्फ भेजा पुत्र बलवीर सिंह निवासी गाँव गोंदारा, फरीदकोट के तौर पर हुई है। उन्होंने बताया कि इन चार मुलजिमों ने अमृतपाल को भागने में मदद की थी।

उन्होंने बताया कि यह बात भी सामने आई है कि अमृतपाल सिंह और उसके साथियों ने गाँव नंगल अंबिया के एक गुरुद्वारा साहिब में अपने कपड़े बदले और दो मोटरसाइकिलों पर वहाँ से फरार हो गए। आईजीपी सुखचैन सिंह गिल ने बताया कि पुलिस टीमों ने मोगा के गाँव राऊके के कुलवंत सिंह राउके और कपूरथला के गुरिन्दरपाल सिंह उर्फ गुरी औजला को भी राष्ट्रीय सुरक्षा एक्ट के अंतर्गत गिरफ़्तार करके हिरासत में ले लिया है।

आईजीपी ने बताया कि जालंधर ग्रामीण पुलिस ने अमृतपाल के चाचा हरजीत सिंह निवासी कल्लू खेड़ा, अमृतसर और उसके ड्राइवर हरप्रीत सिंह निवासी गाँव मद्दोके, मोगा के खि़लाफ़ ट्रैसपासिंग और दो दिनों से ज्यादा दिनों तक महतपुर, जालंधर के गाँव उदोवाल के सरपंच मनप्रीत सिंह के घर बंदूक की नोक पर पनाह लेने के आरोप में नयी एफआईआर दर्ज की है। दोनों मुलजिम अपनी मर्सडीज कार (एचआर ई 1818) में आए थे। इस सम्बन्धी एफआईआर नं. 28 तारीख़ 20. 3. 2023 को आई. पी. सी. की धाराओं 449, 342, 506 और 34 और हथियार एक्ट की धाराओं 25 और 27 के अंतर्गत थाना महतपुर में दर्ज की गई है। आईजीपी ने यह भी बताया कि मोहाली में धरना भी उठा लिया गया है। उन्होंने बताया कि 37 व्यक्तियों को एहतियातन हिरासत में लिया गया है।

error: Content can\\\'t be selected!!