ऑपरेशन गंगा: यूक्रेन में फंसे व चंडीगढ़ लौटे स्टूडेंट्स और उनके पेरेंट्स से मिले भाजपा नेता

चंडीगढ़ के 3 स्टूडेंट्स सकुशल लौटे, बाकी यूक्रेन बॉर्डर पर पहुंचे या पहुंचने वाले हैं: रविन्द्र पठानिया

CHANDIGARH, 2 MARCH: यूक्रेन से भारतीय छात्र-छात्राओं को सुरक्षित घरों तक पहुंचाने के लिए मोदी सरकार द्वारा चलाये जा रहे ऑपरेशन गंगा के अंतर्गत वापस आ रहे चंडीगढ़ के छात्रों और छात्राओं व उनके अभिभावकों के साथ बातचीत करने व सामंजस्य बैठाने को लेकर भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ के विभिन्न कार्यकर्ता व नेता आज एक साथ लगभग 29 घरों में गए और उनसे बातचीत कर उनका कुशल क्षेम जाना।

इस अभियान के अंतर्गत भाजपा के डॉ. भीमराव अम्बेडकर जिले के अध्यक्ष रविन्द्र पठानिया ने आज लगभग 11 छात्र और छात्राओं और उनके अभिभावकों से भेंटवार्ता की। उन्होंने बताया कि भातीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और चंडीगढ़ प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद के आह्वान पर चंडीगढ़ में भी इस अभियान को आज शुरू किया गया। इसके लिए उन्होंने प्रदेश स्तरीय कमेटी का भी गठन किया है, जिसमें भाजपा नेता दविंद्र सिंह बबला, प्रवक्ता नरेश अरोड़ा, पार्षद जसमन सिंह, अधिवक्ता रुचि सेखरी और अन्य दो सदस्य शामिल हैं। आज इसी टीम ने पार्टी कार्यालय कमलम् में विशेष बैठक की। इसमें पार्टी की प्रदेश उपाध्यक्ष आशा जसवाल, उपरोक्त कमेटी के सभी सदस्यों सहित जिला अध्यक्ष रविन्द्र पठानिया, नरेश पंचाल, मनीष भसीन, राजेन्द्र शर्मा आदि ने भाग लिया और निर्णय लिया कि यूक्रेन से लौटे स्टूडेंट्स व उनके पेरेंट्स से उनके घरों में जाकर उनका कुशलक्षेम पुछा जाए।

टीम के संयोजक दविंद्र बबला ने आशा जसवाल, नरेश अरोड़ा के साथ छात्र हर्ष, दीक्षा शर्मा, रमेश सुमन, और अन्य 5 छात्रों के घरों में जाकर उनका कुशलक्षेम पूछा। डॉ. भीम राव अम्बेडकर जिला के अध्यक्ष रविन्द्र पठानिया ने आज सेक्टर 37, 38, 39, 40, 41 और मलोया में यूक्रेन से लौटे स्टूडेंट्स और उनके अभिभावकों में मुख्यतः सेक्टर-41 की सजल ठाकुर, करुण नागर, सेक्टर-39 की छात्रा विशाखा, कुमारी आकांक्षा, मलोया के अमित पांडे, सेक्टर-40 की श्रुति प्रकाश, अमित कागड़ा, सेक्टर-37 के सुब्रोतो मजुमदार, सेक्टर-38 की सृष्टि, रोहन जिंदल और संकल्पवीर के अभिभावकों से भेंटवार्ता की और पता चला कि 3 छात्र सेजल ठाकुर, विशाखा, अमित कागड़ा सकुशल घर वापस आ गए हैं और बाकी कुछ तो यूक्रेन बॉर्डर पर पहुंच चुके हैं और कुछ ट्रेन से यात्रा करके बॉर्डर तक पहुंचने वाले हैं। ये लोग अपने बच्चों के साथ लगातार संपर्क में हैं और बहुत खुश हैं कि उनके बच्चे सकुशल वतन वापसी कर रहे हैं। इस अवसर पर भाजपा जिला उपाध्यक्ष नीमा जोशी, व्यापार प्रकोष्ठ के सह संयोजक संजीव ग्रोवर, वरिष्ठ नेता रमेश शर्मा, सोशल मीडिया संयोजक अमित नागर, मंडल अध्यक्ष गीतिका जैन, जोशी भी उपस्थित थे। अभिभावकों और घर आये बच्चों से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि बॉर्डर पर पूरी तरह से उनके लिए व्यापक प्रबंध किये गए हैं और मोदी सरकार के मंत्री भी दिन-रात इस पर अपनी पैनी नजर बनाये हुए हैं। किसी भी प्रकार की आपदा से निपटने के लिए भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ ने एक हेल्पलाइन नंबर 8699999599 भी जारी किया हुआ है। गौरतलब है कि रोमानिया के बॉर्डर पर पहुंची एक छात्रा के घरवालों ने सृष्टि से फोन पर जिला अध्यक्ष रविन्द्र पठानिया से बात भी करवाई और सृष्टि ने बताया कि वो पूरी तरह से रोमानिया में ठीक है और कल उसकी फ्लाइट के लिए पंजीकरण भी हो चूका है, जिससे उनके परिवार के सभी लोगों ने राहत की सांस ली। सभी अभिभावकों ने केंद्र में मोदी सरकार और चंडीगढ़ भाजपा के इस सार्थक कदम के लिए आभार व्यक्त किया और कहा कि जिस प्रकार से संकट की घड़ी में पार्टी लोगों के साथ खड़ी है उससे उनका मनोबल और भी सुदृढ़ हुआ है और उन सभी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया और अपील की कि अन्य सभी छात्रों को भी सकुशल भारत वापस लाया जाए।

error: Content can\\\'t be selected!!