पंजाब के 10 शहरों में रिहायशी प्लाट, एससीओ, दुकान, बूथ खरीदने का मौकाः पुडा 5 फरवरी से शुरू करेगा ई-नीलामी

CHANDIGARH: पंजाब शहरी योजनाबंदी और विकास अथारिटी (पुडा) की तरफ से फरवरी महीने में प्रमुख जायदादों की ई-नीलामी करवाई जायेगी, जिसमें राज्य के विभिन्न शहरों में स्थित जायदादें खरीदने के लिए उपलब्ध होंगी। ई-नीलामी 5 फरवरी को प्रातः 9.00 बजे शुरू होगी और 15 फरवरी 2021 को दोपहर 1.00 बजे समाप्त होगी।

पुड्डा के प्रवक्ता ने बताया कि इस दौरान प्रमुख क्षेत्रों में स्थित रिहायशी प्लाटों, एससीओ, दुकानों, बूथों आदि की ई-नीलामी की जायेगी। यह साइटें लुधियाना, पटियाला, जालंधर, बठिंडा, नाभा, कपूरथला, मुकेरियां, मानसा, अबोहर और मलोट में स्थित हैं। उन्होंने कहा कि प्रमुख जायदादों को खरीदने का यह एक बढ़िया मौका है, क्योंकि नीलामी वाली साइटें पहले से ही विकसित इलाकों में स्थित हैं।

उन्होंने बताया कि फाइनल बोली की 25 फीसदी रकम की अदायगी करने पर साइटों का कब्जा सफल बोलीकारों को सौंपा जायेगा और अलाटियों को बकाया रकम किस्तों में 9.5 फीसदी सालाना ब्याज दर पर जमा करवानी पड़ेगी। साइटों का कब्जा जल्द देने साथ अलाटी जल्द से जल्द रिहायशी या व्यापारिक मंतव्य के लिए निर्माण शुरू कर सकेंगे।

प्रवक्ता ने बताया कि ई-नीलामी की शुरूआत से पहले जायदादों से सम्बन्धित विवरण जैसे आरक्षित कीमत, लोकेशन प्लान, भुगतान और अन्य नियम और शर्तें पोर्टल
www.puda.e-auctions.in   पर डाल दिए जाएंगे। ई-नीलामी में हिस्सा लेने के लिए इच्छुक बोलीकारों को नीलामी पोर्टल पर साइन-अप करना होगा और यूजर आईडी और पासवर्ड प्राप्त करना लाज़िमी होगा। बोलीकारों को नैट बैंकिंग/डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/आरटीजीएस/एनईएफटी के जरिये रिफंडएबल/एडजस्टेबल योग्यता फीस जमा करवानी पड़ेगी।

error: Content can\\\'t be selected!!