चंडीगढ़ में वाणिज्य उत्सव का आयोजनः निर्यात बढ़ाने के लिए चंडीगढ़ प्रशासन में बहुत से सुधार किए जाएंगे: धर्मपाल

CHANDIGARH: चण्डीगढ़ प्रशासन के उद्योग विभाग ने सप्‍ताह भर चलने वाले आयोजन की श्रृंखला में होटल माउंटव्यू में वाणिज्‍य उत्‍सव का आयोजन किया। भारत की स्‍वतंत्रता के 75 वर्षों के उपलक्ष्‍य में मनाए जा रहे ‘आजादी का अमृत महोत्‍सव’ के अंतर्गत केन्‍द्रीय वाणिज्‍य और उद्योग मंत्रालय वाणिज्‍य सप्‍ताह मना रहा है। ये आयोजन विदेश व्‍यापार महानिदेशालय, लुधियाना, स्पोर्ट्स गुड्स एक्सपोर्ट प्रोमोशन कॉउन्सिल और केन्‍द्रीय वाणिज्‍य मंत्रालय के साथ मिलकर आयोजित किया गया।

पूरे दिन चले कार्यक्रम का उद्घाटन प्रशासक के सलाहकार धर्मपाल, आईएएस ने किया। इस दौरान चण्डीगढ़ से वस्‍तुओं और सेवाओं के निर्यात को बढावा देने के लिए परिचर्चाओं का आयोजन किया गया।

धर्मपाल ने उद्योगपतियों और निर्यातकों को संबोधित करते हुए कहा कि निर्यात बढ़ाने के लिए चण्डीगढ़ प्रशासन में बहुत से सुधार किये जाएंगे, ताकि विश्‍व बाजार में अपनी हिस्‍सेदारी बढ़ाने के लिए निर्यातकों को नये अवसर प्राप्‍त हो सकें। इस अवसर पर नगर प्रशासन के वित्त सचिव डॉ. विजय नामदेव राव जेड़े, उद्योग निदेशक जगजीत सिंह, विदेश व्‍यापार महानिदेशालय, लुधियाना के उप निदेशक डॉ. मंजीत भटोया के साथ-साथ इंडस्ट्रीज एसोसिएशंस, चैम्बर्स ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे। आयोजन स्थल पर अनेक बड़े एक्सपोर्टर्स एवं स्टार्टअप्स ने अपने अपने उत्पादों के स्टाल्स भी लगाए थे जिनका प्रशासन के अधिकारियों ने जायजा भी लिया। 

error: Content can\\\'t be selected!!