P.M.I.D.C. की ऐमसेवा के लिए पंजाब को मिला गोल्ड अवॉर्ड

CHANDIGARH, 24 FEBRUARY: पंजाब म्युनिसीपल इंफरास्टरक्कचर डिवैल्पमैंट इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी (पी.एम.आई.डी.सी.) की ‘ऐमसेवा’ पहलकदमी को मान्यता देते हुये भारत सरकार ने श्रेणी-ढ्ढ- डिजिटल कायाकल्प के लिए गवर्नमैंट प्रोसेस री-इंजीनियरिंग में शानदार कारगुज़ारी के लिए ई-गवर्नेंस 2020-21 सम्बन्धी नेशनल अवॉर्ड स्कीम के अंतर्गत पंजाब सरकार को गोल्ड अवॉर्ड प्रदान किया है।

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये आज यहां एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि भारत सरकार के प्रशासनिक सुधारों और लोक शिकायत विभाग के सचिव श्री वी.श्रीनिवास ने पी.एम.आई.डी.सी. के पूर्व सी.ई.ओ. और स्कूल शिक्षा और खेल और युवा सेवाएं विभाग के मौजूदा सचिव श्री अजॉय शर्मा द्वारा वचनबद्धता और समर्पित यत्नों से किये बहुमूल्य योगदान स्वरूप उपरोक्त श्रेणी में सर्वोत्तम प्रदर्शन के लिए उनकी सराहना की। 

जि़क्रयोग्य है कि भारत सरकार की तरफ से ‘ई-गवर्नेंस के लिए राष्ट्रीय पुरुस्कार’ शुरू किये गए हैं जो ई-गवर्नेंस पहलकदमियों को लागू करने में बढिय़ा कारगुज़ारी को मान्यता देने पर उत्साहित करने और सफल ई-गवर्नेंस कामों में नवीनताओं को उत्साहित करने के लिए हर साल दिए जाते हैं। यह स्कीम केंद्र और राज्य सरकारों/केंद्र शासित प्रदेश, जि़ला प्रशासन और स्थानीय संस्था, सार्वजनिक क्षेत्र के अदारों, अकादमिक और अनुसंधान संस्थानों के अधिकारियों द्वारा किये गए असाधारण और नवीन कार्योंं को मान्यता देती है।

error: Content can\\\'t be selected!!