प्रकाश पर्व से एक दिन पहले दीपावली की तरह जगमग होगा पानीपत शहर

सरकारी और गैर सरकारी ईमारतों पर लगेंगी विशेष लाइटें
भव्य तरीके से 24 अप्रैल को मनाया जाएगा हिंद की चादर श्री गुरु तेग बहादुर जी का प्रकाश पर्व

CHANDIGARH, 21 APRIL: हिंद की चादर “श्री गुरु तेग बहादुर जी” के प्रकाश पर्व 24 अप्रैल से एक दिन पहले पूरा पानीपत शहर दीपावली की तरह जगमग होगा। पूरे शहर की सरकारी और गैर सरकारी इमारतों पर रंग-बिरंगी लाइटें लगाई जाएंगी। यह जानकारी गुरुवार को पानीपत के जिला उपायुक्त सुशील सारवान ने रोशनी से नहाए हुए आयोजन स्थल पर प्रेसवार्ता करते हुए दी। 

उन्होंने कहा कि कार्यक्रम 24 अप्रैल को प्रातः 9 बजे शुरू होगा। समागम में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल सहित मंत्रिमंडल के अन्य सदस्य, राजनीतिक दलों से जुड़े राजनेता व देश और विदेश से संगत पहुंचेगी। 25 एकड़ में डेढ़ से 2 लाख संगत के बैठने के लिए विशाल एवं भव्य  पंडाल तैयार किया गया है। जर्मन तकनीक के टैंट से पंडाल बनाया गया है। समागम में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन द्वारा मुफ्त मेडिकल कैंप का भी आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम स्थल पर डॉक्टरों के बैठने के लिए अलग से व्यवस्था की गई है। समागम में आने वाली संगत भी कई तरह की मुफ्त मेडिकल जांच करवा सकती हैं। यहां दवाई भी दी जाएंगी। उपायुक्त ने कहा कि विश्वविख्यात रागी और ढाडी भी कार्यक्रम में पहुंचेंगे। रागी भाई चमनजीत सिंह जी लाल, भाई बलविंदर सिंह रंगीला जी, भाई दविंदर सिंह सोढ़ी जी, भाई गगनदीप सिंह श्रीगंगानगर वाले, ढाडी भाई निर्मल सिंह नूर जी कीर्तन से संगत को निहाल करेंगे। 

85 स्लाइड में प्रदर्शित की जाएगी सिख गुरुओं की प्रदर्शनी

पानीपत में कार्यक्रम स्थल पर दिखाई जाने वाली सिख गुरुओं की प्रदर्शनी की अगुवाई कर रहे एचसीएस गगनदीप सिंह ने बताया कि पिछले एक महीने से इस प्रदर्शनी की तैयारी की जा रही है। इसमें सिख गुरुओं के त्याग व बलिदान से जुड़ी 85 स्लाइड्स को प्रदर्शित किया जाएगा। इसमें श्री गुरु नानक देव जी से लेकर बाबा बंदाबहादुर तक के इतिहास को दिखाया जाएगा। हमारी आने वाली पीढियां गुरुओं के त्याग और बलिदान का अनुसरण करें, इसको ध्यान में रखते हुए स्लाइड्स को तैयार किया गया है। इस प्रदर्शनी को उन्होंने प्रोफेशनल होकर ही नहीं बल्कि भावनात्मक तौर पर जुड़कर भी तैयार किया है। इसके लिए श्री गगनदीप सिंह ने अपील की है कि बच्चों, युवाओं, बुजुर्गों को अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर इस प्रदर्शनी को देखना चाहिए। इस मौके पर करनाल के सांसद संजय भाटिया, एसडीएम वीणा हुड्डा, पानीपत की मेयर अवनीत कौर मौजूद रही। 

error: Content can\\\'t be selected!!