खरड़ और जीरकपुर के लोगों को जल्द मुहैया होगी पर्याप्त पानी की सुविधा

CHANDIGARH, 30 SEPTEMBER: स्थानीय निकाय मंत्री, डॉ. इन्दरबीर सिंह निज्जर ने खरड़ और ज़ीरकपुर के शहर निवासियों को नहरी पानी की सुविधा जल्द मुहैया करवाने के लिए सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को जंगी स्तर पर कार्य मुकम्मल करने के निर्देश दिए हैं। इस काम पर तकरीबन 60 करोड़ का खर्चा आऐगा। 

स्थानीय निकाय मंत्री, डॉ. इन्दरबीर सिंह निज्जर ने बताया कि खरड़ शहर निवासियों की पानी की ज़रूरत को पूरा करने के लिए नये बनाए जाने वाले 5 एम. जी. डी. की क्षमता के वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का काम गमाडा की तरफ से किया जायेगा। इसके इलावा पाईप लाईनों और टैंकियों के निर्माण का काम पंजाब जल सप्लाई और सिवरेज बोर्ड की तरफ से किया जाएगा। कैबिनेट मंत्री ने बताया कि गमाडा के अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श करने के उपरांत बताया कि फिलहाल ज़ीरकपुर शहर के लिए 2.0 एम. जी. डी. नहरी पीने वाला पानी देने की भी सहमति दी गई है।

उन्होंने बताया कि खरड़ और ज़ीरकपुर शहर को नहरी पीने वाला पानी मिलने के उपरांत भूजल को और गहरायी में जाने से रोकने की दिशा में यह अहम कदम होगा। डॉ. निज्जर ने बताया कि इस सम्बन्धी जगह और फंडज की व्यवस्था नगर कौंसिल खरड़ की तरफ से की जायेगी। इस मौके पर प्रमुख सचिव, हाउसिंग और शहरी विकास, प्रमुख सचिव, स्थानीय निकाय, मुख्य कार्यकारी अफ़सर, पंजाब जल सप्लाई और सिवरेज बोर्ड, डायरैक्टर, स्थानीय निकाय, गमाडा, सिंचाई विभाग और नगर कौंसिल खरड़ के अधिकारी विशेष तौर पर शामिल थे। 

error: Content can\\\'t be selected!!