प्रदीप छाबड़ा ने पुरोहित को लिखा पत्र: चंडीगढ़ में गरीबों को घटिया गेहूं बांटे जाने के मामले की हो CBI जांच, कहा-ये मसला आपराधिक

CHANDIGARH: आम आदमी पार्टी (AAP) के सह प्रभारी एवं चंडीगढ़ के पूर्व मेयर प्रदीप छाबड़ा ने आज पंजाब के राज्यपाल एवं चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित को एक पत्र लिखकर शहर में गरीबों को घटिया किस्म का गेहूं बांटे जाने का मामला उठाते हुए इसकी सीबीआई जांच की मांग की। छाबड़ा ने कहा कि इस पूरे मामले में भ्र्ष्टाचार की बू आ रही है।

छाबड़ा ने कहा कि आज जब हर व्यक्ति, खास तौर से गरीब और मध्यम वर्ग बेतहाशा महंगाई से त्रस्त है, तब गरीबों का पेट भरने के लिए उनको घटिया अनाज बांटना न केवल अमानवीय, बल्कि उनके स्वास्थ्य के साथ भी सरासर खिलवाड़ है और यह अपराध की श्रेणी में आता है। इसलिए इस मामले में दोषी अधिकारी व कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। छाबड़ा ने कहा कि यदि इस मामले की सीबीआई जांच नहीं कराई गई तो आम आदमी पार्टी इसके खिलाफ आवाज बुलंद करेगी।

आम आदमी पार्टी के सह प्रभारी प्रदीप छाबड़ा की तरफ से चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित को लिखे गए पत्र को हम यहां हू-ब-हू प्रकाशित कर रहे हैं। पढ़िए…

माननीय
श्री बनवारीलाल पुरोहित जी,
प्रशासक, यू.टी.
चंडीगढ़।

विषयः चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा घटिया अनाज एवं राशन वितरण की सीबीआई जांच की मांग।

आदरणीय महोदय,

हाल के दिनों में, बार-बार अखबारों के माध्यम से आ रही खबरों के अनुसार जरूरतमंद और गरीबों को राशन और अनाज के वितरण में चंडीगढ़ प्रशासन की ओर से बड़े पैमाने पर घटिया किस्म व भ्रष्टाचार का इशारा किया है। यहां तक ​​कि कोविड-19 की पहली और दूसरी लहर में भी हमने विभिन्न नागरिक समूहों और समाचार पत्रों के माध्यम से मुद्दों को उठाते रहे है।

हाल ही में, यह व्यापक रूप से बताया गया है कि चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा सामाजिक-आर्थिक कमजोर वर्गों और जरूरतमंदों को चंडीगढ़ के कई क्षेत्रों जैसे बापूधाम कॉलोनी, धनास आदि में खराब किस्म या मैं कहूंगा कि खराब अनाज और राशन सामग्री व्यापक रूप से बांटी गई है यह न ही केवल अमानवीय है, बल्कि प्रशासन और अधिकारियों के भ्रष्ट या अवमानिये व्यवहार के कारण आम लोगों के जीवन और स्वास्थ्य को दांव पर लगाने के लिए आपराधिक अपराध भी है।

इसलिए, मैं, एक जन प्रतिनिधि के रूप में, आपसे अनुरोध करना चाहता हूं कि इसकी सीबीआई जांच का आदेश दें और यह सुनिश्चित करें कि उचित जांच के बाद दोषी नेताओं या अधिकारियों की पहचान की जाए और दोषियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाए। मुझे विश्वास है कि आप इस मुद्दे को संज्ञान में लेंगे और सीबीआई जांच का आदेश देगा ताकि आम लोगों का विश्वास न टूटे और उन्हें वह न्याय मिले जिसके वे हकदार हैं।

आपकी ओर से तुरंत और सकारात्मक प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा रहेगी।

सादर,
प्रदीप छाबड़ा,
राष्ट्रीय सह प्रभारी (चंडीगढ़),
आम आदमी पार्टी
पूर्व मेयर
नगर निगम, चंडीगढ़

error: Content can\\\'t be selected!!