प्रदीप छाबड़ा ने चंडीगढ़ के प्रशासक को लिखा पत्रः जानिए कोरोना संकट के दौर में लोगों के लिए क्या उठाई आवाज

CHANDIGARH: चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के निवर्तमान अध्यक्ष व पूर्व मेयर प्रदीप छाबड़ा ने आज पंजाब के राज्यपाल एवं चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनौर को पत्र लिखकर कोरोना संकट के इस दौर में शहर के लोगों के लिए राहत पैकेज जारी करने की मांग की है। छाबड़ा ने कहा है कि चंडीगढ़ का हर वर्ग मुसीबत की इस घड़ी में सिर्फ प्रशासन की तरफ उम्मीद की नजरें लगाए हुए है और आज के विषम हालात में सरकारी राहतों के बिना आम आदमी का जीवन आसान होना मुश्किल है।

प्रशासक को भेजे पत्र में प्रदीप छाबड़ा ने कहा है कि देश इस समय भयंकर बीमारी कोरोना के चलते भारी आर्थिक संकट से गुजर रहा है। हालांकि आर्थिक हालात देश में सत्ता परिवर्तन के साथ ही डगमगाने लगे थे लेकिन पिछले साल आई कोरोना महामारी के कारण दो महीने से ज्यादा के लॉकडाउन ने अर्थव्यवस्था को बिल्कुल चौपट कर दिया। इन स्थितियों में कारोबार पटरी से उतर गए, लोगों के सामने रोजगार का संकट खड़ा हो गया। हर आम आदमी का परिवार घोर आर्थिक संकट में घिर गया और अब कोरोना की दूसरी लहर, जिसे कोराना सुनामी ही कहा जा सकता है, ने हर वर्ग का जीवन मुश्किल में डाल दिया है।

छाबड़ा ने कहा कि आज कोरोना महामारी के कारण एक तरफ तो अनिश्चितता व भय का माहौल बना हुआ है, दूसरी तरफ लोग बीमारी से झूझ रहे हैं। कारोबार के भी बंद जैसे हालात हैं। कोरोना कर्फ्यू लगभग पूरे लॉकडाउन जैसा ही है। इसके कारण ज्यादातर व्यापार या तो घाटे में हैं या ठप्प हो गए हैं। जरूरी वस्तुओं के दाम अचानक बहुत बढ़ गए हैं। कुछ मुनाफाखोर हालात का अनुचित फायदा उठाने में लगे हैं। इस स्थिति में प्रशासन की तरफ से राहत पैकेज की घोषणा ही लोगों का मनोबल बढ़ा सकती है व उनका जीवन आसान कर सकती है। उन्होंने कहा कि पिछले साल प्रशासन ने शहर के लोगों को काफी राहत पहुंचाई थी। अब इस बार भी प्रशासन से ही उम्मीद है।

पत्र में मुख्य रूप से यह मांगें की हैं प्रदीप छाबड़ा ने

  1. बिजली, पानी व सम्पत्ति कर लेने की डेट बढ़ाई जाए।
  2. GST भरने की तारीख भी आगे बढ़ाई जाए।
  3. गरीब रेहड़ी व फड़ी वालों के लाइसेंस बिना फीस भरे रिन्यू किए जाएं।
  4. सब्जियों व अन्य रोज की जरूरत के सामान के मूल्य निर्धारित किए जाएं।
  5. हालात सामान्य होने तक पेड पार्किंग फीस वसूल न की जाए।
  6. कॉलोनीवासियो को अनाज, दाल व रेड क्रॉस की तरफ से फ्री खाना मुहैया कराया जाए।
  7. धार्मिक स्थलों के बिजली व पानी के बिल माफ किए जाएं।
error: Content can\\\'t be selected!!