गढ़वाल सभा चंडीगढ़ के प्रधान विक्रम बिष्ट ने उत्तराखंड समाजोत्थान संगठन के पौधारोपण कार्यक्रम का किया शुभारंभ

CHANDIGARH, 17 JULY: उतराखण्ड समाजोत्थान सगंठन पंचकूला ने सैक्टर-26 हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी के पार्क में पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ गढ़वाल सभा चण्डीगढ़ के प्रधान विक्रम बिष्ट ने किया। संगठन के उपस्थित सदस्यों के साथ सभी आए हुए सभी अतिथियों ने भी पौधा रोपित किया और पौधारोपण करने हेतु बरगद ,पीपल, नीम‌, आंवला, बेल पत्र, शहतूत आदि विभिन्न प्रकार के पौधे भी बांटे गए।

इस मौके वीरेन्द्र रावत ने बताया कि इस वर्ष उतराखण्ड समाजोत्थान सगंठन पंचकूला ने पौधारोपण को चिपको आंदोलन की जननी एवं प्रथम वृक्ष मित्र पुरस्कार से सम्मानित श्रीमती गौरा देवी की याद में आयोजित किया है और पौधों का महत्व बताते हुए कहा कि हमें भविष्य को सँवारना है तो वर्तमान में अधिक से अधिक पौधे लगाने होंगे।

उन्होंने कहा कि केवल मात्र पौधारोपण करने से ही अपने कार्य की इतिश्री नही कर लेनी चाहिए, अपितु पौधा लगाने के बाद उसकी समय- समय पर देखभाल करनी भी जरूरी है, ताकि यह पौधा बड़ा होकर वृक्ष बन सके।इस अवसर पर विशेष अतिथि के तौर पर श्रीमती वैशाली कंसल, पमरजीत कौर, सिद्धार्थ राणा, जय कौशिक, मोहिंदर रावत, डी एम नेगी एवं उतराखंड ट्राई सिटी की सभा समितियों के पदाधिकारी एवं सगंठन के सदस्य सुधीर रावत, बबलू रामगढ़िया, शारू डिमरी, सोनू रावत, विक्रम गुसाईं, उमेश, अनिल राणा, मुकेश भारद्वाज, कमल जोशी, आर्य पुनीत देसवाल, महीपाल नेगी, सुरेंदर सिंह, पुष्कर चौहान, बलबीर रावत के साथ स्थानीय लोग भी उपस्थित रहे।

error: Content can\\\'t be selected!!