Rotary Club के नए अध्यक्ष बने प्रीतिश गोयल, 21 को corona पीड़ितों के लिए लगाएंगे रक्तदान शिविर

CHANDIGARH: जाने-माने समाज सेवक रोटेरियन एवं चार्टेड अकाउंटेंट प्रीतिश गोयल ने रोटरी क्लब चंडीगढ़ सिटी ब्यूटीफुल (Rotary Club Chandigarh City Beautiful) के अध्यक्ष पद का कार्यभार संभालते ही सबसे पहले कोरोना (corona) पीड़ित रोगियों के लिए रक्तदान की घोषणा की। उन्होंने यह घोषणा Rotary Club की 451वीं बैठक के दौरान आयोजित इंस्टालेशन सेरेमनी में की, जिसमें डिस्ट्रिक्ट गवर्नर अजय मदान ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।

Rotarian प्रीतिश गोयल ने कहा कि वक्त गवाह है कि उन लाखों मौतों और चीख-पुकारों का जो मंजर पूरे देश ने COVID-19 की दूसरी लहर के दौरान न केवल देखा, बल्कि झेला भी है, उसके मद्देनजर चिकित्सकों का अनुमान है कि COVID-19 की तीसरी लहर भी आगामी दो-तीन महीनों में आने वाली है। उसी को गंभीरता से लेते हुए हमने फैसला किया है कि हम रक्तदान शिविर corona पीड़ितों के लिए खास तौर पर लगाने जा रहे हैं। यह शिविर विश्व शांतिदूत महात्मा गांधी की याद में स्थापित स्थानीय गांधी स्मारक भवन सेक्टर-16 चंडीगढ़ में 21 July को लगाया जाएगा, जिसमें Rotary Club के सदस्यों के अलावा विभिन्न समाजसेवक रक्तदान करेंगे।

installation ceremony में मौजूद वरिष्ठ तथा कनिष्ठ Rotarians को संबोधित करते हुए Rotarian प्रीतिश गोयल ने कहा कि हम बतौर Rotary Club अध्यक्ष वर्ष 2021-21 को Serve to Change Lives Theme के तहत मनाएंगे, जिसमें हाशिये पर रह रहे उन सभी मजलूमों की भरपूर मदद करेंगे, जिन्हें मदद की दरकार है। उन्होंने बताया कि उनकी टीम ने इस पूरे साल में विभिन्न प्रोजेक्टों को अमलीजामा पहनाने का जो फैसला किया है, उनमें मुख्यतः पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधारोपण, रोगियों की मदद के लिए रक्तदान महादान, कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान, स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता के लिए हेल्थ एवं हाइजिन जागरूकता तथा corona की वजह से बेसहारा हो चुके बच्चों को निशुल्क शिक्षा मुहैया कराना और लाचार गरीबों को भोजन मुहैया करवाना शामिल रहेगा।

Rotarian गोयल ने बताया कि हमारे देश में लाखों बच्चे एसे हैं जिनमें टेलेंट कूट-कूट कर भरा है, जरूरत है उन्हें उनके मुताबिक प्लेटफार्म मुहैया करवाने की और हम उस पर गौर करेंगे। इस मौके पर Rotarian प्रीतिश गोयल के नेतृत्व में पांच युवा सदस्यों ने क्लब की बुनियादी सदस्यता ग्रहण की। इनमें सीए अंकित अवल, नितिश धीमान, सीए तुषार बंसल, बिपिन बोगरा और संदीप बोगरा शामिल थे।

ceremony में डिस्ट्रिक्ट गवर्नर अजय मदान ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष Rotarian प्रीतिश गोयल को आशीर्वाद देते हुए उन्हें और उनकी टीम को भविष्य में हर तरह की मदद का भरोसा दिलाया।

इस मौके पर पास्ट प्रेजिडेंट Rotarian वैभव गर्ग ने अपने पिछले साल का लेखा-जोखा और उपलब्धियां प्रस्तुत कीं। इस कार्यक्रम में नवनिर्वाचित अध्यक्ष Rotarian प्रीतिश गोयल के अपने परिवार के सदस्यों ने भी शिरकत की। इनमें प्रीतिश गोयल के पिता पीके गोयल, ससुर एसके गर्ग, पत्नी श्रीमती निधि, भाई दिनकर गोयल और बेटे नविश और धैर्य शामिल रहे।

error: Content can\\\'t be selected!!