पंजाब: मुख्यमंत्री ने ट्यूबवैलों का लोड बढ़ाने के लिए वीडीएस की समय सीमा 15 सितम्बर तक बढ़ाई

CHANDIGARH, 23 JULY: ट्यूबवैलों का लोड बढ़ाने के इच्छुक राज्य के किसानों को बड़ी राहत देते हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने लोड बढ़ाने के लिए लोड की स्वैच्छिक प्रकटीकरण योजना (वी.डी.एस.) की तारीख़ 15 सितम्बर तक बढ़ा दी है।  

अधिक जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह फ़ैसला राज्य के अन्नदाता की सुविधा के लिए किया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने 10 जून को वी.डी.एस. 45 दिनों के लिए 24 जुलाई तक शुरू की थी, जिसके अंतर्गत ट्यूबवैलों का लोड बढ़ाने की फीस 4750 रुपए से घटाकर 2500 रुपए प्रति बी.एच.पी. की गई थी। भगवंत मान ने कहा कि उनके लिए यह बहुत गर्व और संतुष्टी वाली बात है कि अब तक राज्य के 1.28 लाख किसानों ने इस योजना का लाभ लेकर 123 करोड़ रुपए बचाए हैं।  

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों की ओर से मिले बड़े समर्थन को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने अब इस येजना को 15 सितम्बर तक बढ़ाने का फ़ैसला किया है। उन्होंने बताया कि जो किसान अपने ट्यूबवैलों का लोड बढ़ाने के इच्छुक हैं, वह सितम्बर के मध्य तक आवेदन कर सकते हैं। भगवंत मान ने किसानों से अपील की कि वह इस योजना का अधिक से अधिक लाभ लें और घटी हुई दरों पर लोड बढ़ाने के लिए आवेदन करें।  

इस दौरान कृषि को लाभप्रद पेशा बनाने की राज्य सरकार की दृढ़ प्रतिबद्धता को प्रकट करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह योजना इस दिशा में सही कदम है। उन्होंने कहा कि पंजाब की अर्थव्यवस्था कृषि आधारित है और जनसंख्या का बड़ा हिस्सा कृषि पर निर्भर करता है। भगवंत मान ने कहा कि राज्य सरकार के इस कदम का उद्देश्य लागतें घटाकर किसानों का लाभ बढ़ाना है।

error: Content can\\\'t be selected!!