पंजाब के राज्यपाल ने चन्नी मंत्रिमंडल की सिफारिश पर 15वीं विधानसभा भंग की

मुख्यमंत्री चन्नी ने अपनी सरकार के कार्यकाल के दौरान समग्र विकास और शांति बनाए रखने के लिए कैबिनेट साथियों, अधिकारियों, कर्मचारियों व लोगों का किया धन्यवाद

CHANDIGARH, 11 MARCH: पंजाब सरकार के मंत्रिमंडल द्वारा आज 15वीं पंजाब विधानसभा को भंग करने के लिए राज्य के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से सिफारिश करने की मंज़ूरी दिए जाने के बाद राज्यपाल पुरोहित ने शुक्रवार को विधानसभा भंग कर दी।

आज सुबह मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की अध्यक्षता में उनके सरकारी आवास पर हुई वर्चुअल कैबिनेट मीटिंग के दौरान 15वीं पंजाब विधानसभा को भंग करने के लिए राज्य के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से सिफारिश करने का निर्णय़ लिया गया। मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि पंजाब के राज्यपाल भारत के संविधान के अनुच्छेद 174 की धारा (2) की उप-धारा (बी) के अनुसार राज्य विधानसभा को भंग करने के लिए अधिकृत हैं। यह कदम एक संवैधानिक आवश्यकता के तौर पर अब 16वीं पंजाब विधानसभा के गठन के लिए मार्ग प्रशस्त करेगा।मीटिंग के अंत में मुख्यमंत्री ने मौजूदा सरकार के कार्यकाल के दौरान राज्य में समग्र विकास और अमन-शांति को कायम रखने के लिए अपने सभी कैबिनेट साथियों, अधिकारियों, कर्मचारियों और लोगों का धन्यवाद किया।

मुख्यमंत्री चन्नी ने आने वाली सरकार को भी बधाई दी और आशा व्यक्त की कि नई सरकार लोगों से किए गए वादों को पूरी गंभीरता से लागू करेगी। उन्होंने यह भी उम्मीद जताई कि उनकी सरकार द्वारा जनहित में लिए गए फ़ैसलों जैसे कि बिजली दरों में कटौती, तेल पर वैट घटाने के अलावा रेत-बजरी के रेट घटाने आदि को अगली सरकार द्वारा भी जारी रखा जाएगा।

error: Content can\\\'t be selected!!