पंजाब पुलिस ने 12 किलो हेरोइन समेत दो नशा तस्कर दबोचे

गिरफ्तार किए गए व्यक्ति सरहद पार से नशीले पदार्थों की खेप बरामद करके आ रहे थे: डीजीपी गौरव यादव

CHANDIGARH, 12 OCTOBER: सरहद पार से नशीले पदार्थों के नैटवर्क को बड़ा झटका देते हुए पंजाब पुलिस ने दो भारतीय नशा तस्करों को 12 किलोग्राम हेरोइन समेत गिरफ़्तार करके पाकिस्तान आधारित नशा तस्करों की बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया है। यह जानकारी डीजीपी पंजाब गौरव यादव ने दी।  

बताने योग्य है कि गिरफ़्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान गुरबिन्दर सिंह उर्फ बिन्दर और कुलवंत सिंह उर्फ कांता दोनों निवासी गाँव मल्लन जि़ला तरनतारन के रूप में हुई है। पुलिस ने उनकी मारुति स्विफ्ट डिज़ायर कार (पीबी-18-एम-8998) को भी ज़ब्त कर लिया है, जिसमें वह सफऱ कर रहे थे।  

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि पाक आधारित समग्लरों द्वारा बड़ी मात्रा में हेरोइन लाने की कोशिश के बारे में भरोसेमन्द सूचनाओं के आधार पर काउन्टर इंटेलिजेंस फिऱोज़पुर की पुलिस टीमों ने फिऱोज़पुर के किला चौक इलाके में एक गुप्त ऑपरेशन किया, जहाँ सरहदी क्षेत्र से हेरोइन की खेप बरामद करके इन मुलजिमों के आने की संभावना थी।  

उन्होंने बताया कि जब दोनों मुलजिम अपनी स्विफ्ट डिज़ायर कार में आ रहे थे, तो पुलिस टीमों ने उनको काबू करके उनके कब्ज़े से 16 पैकेट हेरोइन, जिसका वजऩ 12 किलो है, बरामद की।  

इस सम्बन्धी और अधिक जानकारी देते हुए सहायक इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (एआईजी) काउन्टर इंटेलिजेंस फिऱोज़पुर लखबीर सिंह ने बताया कि पकड़े गए दोनों मुलजिम पहले से ही नशा तस्करी का धंधा कर रहे थे और उनके खि़लाफ़ एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत कई केस दर्ज हैं। उन्होंने कहा कि इस मॉड्यूल में शामिल अन्य लोगों का पता लगाने के लिए आगे की जांच जारी है और आने वाले दिनों में और गिरफ़्तारियाँ होने की उम्मीद है।  

इस सम्बन्धी थाना एसएसओसी फाजिल्का में एनडीपीएस एक्ट की धाराओं 21(सी) और 29 के अंतर्गत एफआईआर नंबर 35 तारीख़ 11-10-2023 को मामला दर्ज किया गया है।

error: Content can\\\'t be selected!!