पंजाब पुलिस ने 15 किलो हेरोइन की बरामद, एक व्यक्ति गिरफ्तार

CHANDIGARH, 6 SEPTEMBER: अमृतसर ग्रामीण पुलिस ने एक तस्कर को काबू करके सरहद पार से नशा तस्करी करने वाले बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया और उससे 15 किलो हेरोइन बरामद की है। 

यह जानकारी देते हुये पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने बुधवार को यहाँ बताया कि गिरफ़्तार किये गए नशा तस्कर की पहचान हरप्रीत सिंह निवासी चोहला साहिब के तौर पर हुई है, जोकि मौजूदा समय अमृतसर के न्यू रणजीतपुरा में रह रहा था। हेरोइन की बरामदगी के इलावा, पुलिस टीमों ने एक सफ़ेद रंग की हुंडयी ग्रैंड आई-10 कार ( पीबी 02 ईऐल 7922) भी ज़ब्त की है, जोकि उक्त मुलजिम तस्करी के लिए इस्तेमाल कर रहा था। 

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि गाँव स्तरीय रक्षा कमेटी (वी. एल. डी. सी.) से मिली खुफिया सूचना के तहत अमृतसर पुलिस(ग्रामीण) ने थाना कत्थूनंगल के क्षेत्र में ख़ुफ़िया जानकारी के आधार पर कार्यवाही की और मुलजिम हरप्रीत सिंह को उसकी ग्रैंड आई-10 कार में से हेरोइन की खेप बरामद करने के उपरांत गिरफ़्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि हेरोइन एक बोरी में छुपा कर रखी हुई थी। 

उन्होंने आगे जानकारी देते हुये कहा कि अगली-पिछली कड़ियों की जाँच के बाद पुलिस ने मुलजिम हरप्रीत के चार साथियों को भी नामज़द किया है। नामज़द किये गए व्यक्तियों की पहचान गगनदीप सिंह उर्फ गुग्गू उर्फ हड्डी, राहुल सिंह और हरप्रीत सिंह उर्फ हैपी जट्ट सभी निवासी जंडियाला गुरू और गगनदीप सिंह निवासी खडूर साहिब के तौर पर हुई है। 

इस सम्बन्धी और जानकारी देते हुये डीआईजी बार्डर रेंज, अमृतसर, नरिन्दर भार्गव ने बताया कि मामले की प्राथमिक जांच से पता लगा है कि हेरोइन की खेप नशा तस्कर हैपी जट्ट की थी और गिरफ़्तार किया गया मुलजिम हरप्रीत सिंह उसके निर्देशों पर खेप पहुँचाने जा रहा था। उन्होंने आगे कहा कि दोषी हैपी जट्ट इस इलाके का मुख्य सरगना और सबसे अधिक वांछित नशा तस्कर है। 

उन्होंने कहा कि आगे कार्यवाही जारी है और बाकी मुलजिमों को भी जल्द काबू कर लिया जायेगा। इस सबंधी एन. डी. पी. एस एक्ट की धारा 21 सी और 25 के तहत थाना कत्थूनंगल अमृतसर में एफआईआर नं. 101 तारीख़ 5. 9. 2023 को केस दर्ज किया गया है।

error: Content can\\\'t be selected!!