पंजाब विजीलैंस ने 4000 रुपए रिश्वत लेते पटवारी को किया गिरफ्तार

CHANDIGARH, 19 MARCH: पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम के अंतर्गत मंगलवार को फूल, ज़िला बठिंडा में तैनात एक राजस्व पटवारी बलजीत सिंह को 4000 रुपए रिश्वत की मांग करने और लेने के आरोप में रंगे हाथ काबू किया है। 

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त राजस्व पटवारी के विरुद्ध यह केस बठिंडा जिले के गांव पिट्ठो के निवासी इकबाल सिंह की शिकायत पर दर्ज किया गया है। 

प्रवक्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो के पास पहुंच करके दोष लगाया है कि उक्त पटवारी ने अपनी पैतृक ज़मीन की ’विरासत इंतकाल’ दर्ज करवाने के बदले 10,000 रुपए रिश्वत की मांग की, परन्तु सौदा 6000 रुपए में तय हुआ। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि उक्त पटवारी पहले ही 2000 रुपए ले चुका है और रिश्वत के बकाया 4000 रुपए की मांग कर रहा है। 

प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की प्राथमिक जांच के बाद विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने आरोपी पटवारी को दो सरकारी गवाहों की हाज़िरी में शिकायतकर्ता से 4000 रुपए रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू कर लिया। 

इस सम्बन्धी उक्त राजस्व अधिकारी के विरुद्ध विजीलैंस ब्यूरो के थाना बठिंडा रेंज में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है। उसे कल अदालत में पेश किया जायेगा और इस केस की आगे जांच जारी है। 

error: Content can\\\'t be selected!!