पंजाब विजीलैंस ने 7 लाख रुपए रिश्वत लेते पुलिस इंस्पेक्टर को किया गिरफ्तार 

CHANDIGARH, 21 JAN: पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने एक पुलिस इंस्पेक्टर बलजीत सिंह को 7 लाख रुपए रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू किया है।

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि तरन तारन में ट्रैफ़िक इंचार्ज के तौर पर तैनात इंस्पेक्टर बलजीत सिंह (नंबर 111/बी. आर. तरन तारन) को शरनजीत सिंह जिम्मी निवासी माडल टाऊन, खरड़, ज़िला एस. ए. एस. नगर की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है। यह मुलजिम पुलिस कर्मचारी पहले भी एन. डी. पी. एस. केस में मुअत्तल किया गया था।

और विवरण देते हुये उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो के पास पहुँच करके दोष लगाया है कि उक्त पुलिस मुलाज़िम उसके पिता और माता को अदालती केस में पेशी से छूट दिलाने के बदले 10,00,000 लाख रुपए की रिश्वत की माँग कर रहा है। उसने आगे बताया कि दोषी पुलिस कर्मचारी ने यह रिश्वत की रकम 7 लाख और 3 लाख रुपए की दो किश्तों में देने की माँग की है।

प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की पुष्टि करने के बाद विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाया और उक्त पुलिस मुलाज़िम को पहली किश्त के तौर पर 7 लाख की रुपए की रिश्वत लेते हुये दो सरकारी गवाहों की हाज़िरी में रंगे हाथों काबू कर लिया गया।

उन्होंने बताया कि उक्त दोषी इंस्पेक्टर के खि़लाफ़ भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत विजीलैंस ब्यूरो के थाना उड़न दस्ता-1 पंजाब, एस. ए. एस. नगर में मुकदमा दर्ज करके आगे कार्यवाही आरंभ कर दी है।

error: Content can\\\'t be selected!!