पंजाब विजीलैंस ने कैमिस्ट से 15000 रुपए रिश्वत लेते एसएमओ और डाक्टर गिरफ्तार

CHANDIGARH, 3 NOVEMBER: पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने शुक्रवार को ज़िला लुधियाना के कस्बा साहनेवाल के कम्युनिटी हैल्थ सैंटर ( सी.एच.सी.) में तैनात डा. पूनम गोयल एस.एम.ओ.और डा. गौरव जैन बी.ए.एम.एस. को 15000 रुपए रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया।

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये राज्य विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उपरोक्त दोनों डाक्टरों को कुलविन्दर सिंह निवासी गुरू अर्जुन देव नगर, साहनेवाल की तरफ से दर्ज करवाई गई शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो रेंज दफ़्तर लुधियाना में पहुँच कर अपने बयान दर्ज करवाए और आरोप लगाया कि उक्त दोनों डाक्टर उससे रिश्वत की माँग कर रहे हैं, क्योंकि वह साहनेवाल में डब्ब मैडीकल स्टोर नामक कैमिस्ट की दुकान चला रहा है। उसने बताया कि डा. गौरव जैन 2 अन्यों के साथ 26.10.2023 को उसकी कैमिस्ट की दुकान पर चैकिंग के लिए आया और वहां मौजूद उसके भाई को कहा कि कुलविन्दर सिंह (शिकायतकर्ता) के विरुद्ध बिना लाइसेंस के दवाएं बेचने और ग़ैर-कानूनी पैथोलोजीकल लैब चलाने की शिकायत है। उसकी दुकान से जाने से पहले डाक्टर गौरव जैन ने उसके भाई को एस.एम.ओ. डाः पूनम गोयल को मिलने के लिए कहा।

शिकायतकर्ता ने बताया कि जब वह एस.एम.ओ. पूनम गोयल को मिला तो उसने उसकी मैडीकल दुकान को सील करने और उसके खि़लाफ़ मामला दर्ज करने की धमकी दी। उसकी विनती पर उसने उसको मामला सुलझाने के लिए डाक्टर गौरव जैन को मिलने के लिए कहा। इसके बाद डाक्टर गौरव जैन ने शिकायतकर्ता को बताया कि एस.एम.ओ. मैडम एक लाख रुपए रिश्वत माँग रही है परन्तु बिनतियां करने पर सौदा 20 हज़ार रुपए में हो गया। शिकायतकर्ता ने बताया कि डाक्टर गौरव जैन ने उसी दिन  उससे 5 हज़ार रुपए ले लिए थे और अब बाकी रकम देने की माँग कर रहा है। डा. गौरव जैन के साथ फ़ोन काल के दौरान शिकायतकर्ता ने बातचीत की रिकार्डिंग कर ली जो उसने सबूत के तौर पर विजीलैंस को सौंपी।

प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की प्राथमिक जांच के बाद विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाया, जिसमें आरोपी डाक्टर गौरव जैन को दो सरकारी गवाहों की हाज़िरी में 15000 रुपए रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू किया गया। इसके बाद डाक्टर पूनम गोयल को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।दोनों मुलजिमों को कल लुधियाना के स्थानीय अदालत में पेश किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस मामले की आगे जांच जारी है।

error: Content can\\\'t be selected!!