पंजाब विजीलैंस ने 10,000 रुपए रिश्वत लेते एफसीआई के सेवामुक्त कर्मचारी को किया काबू

CHANDIGARH, 5 OCTOBER: पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम के दौरान एफ. सी. आई., नकोदर, जि़ला जालंधर के लेबर हैंडलिंग इंचार्ज (सेवामुक्त) शंकर शाह को 10,000 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू कर लिया है। यह जानकारी देते हुये विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि कथित दोषी लेबर इंचार्ज को श्रीमती शमा निवासी गाँव महेड़ू, जालंधर की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है।

इस सम्बन्धी विजीलैंस ब्यूरो के थाना जालंधर में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और आगे जांच जारी है और ऐफसीआइ के अन्य अधिकारियों की भूमिका, यदि कोई इस मामले में शामिल हो, की भी जांच की जायेगी। इस सम्बन्धी और जानकारी देते हुये बताया कि शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में दोष लगाया है कि उक्त सेवामुक्त लेबर इंचार्ज उसके पिता की मौत के बाद एफ. सी. आई. से बनते बकाए दिलाने में मदद करने के बदले रिश्वत की माँग कर रहा था।

इसके इलावा शिकायतकर्ता ने दर्ज करवाया है कि मुलजिम शंकर शाह इस सम्बन्धी पहले भी उससे 10,000 रुपए ले चुका है। प्रवक्ता ने बताया कि इस सम्बन्ध में मौजूद तथ्यों और सबूतों की पड़ताल के उपरांत विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने दो सरकारी गवाहों की हाजिऱी में उक्त मुलजिम को रिश्वत की राशि लेते हुये गिरफ्तार कर लिया।

error: Content can\\\'t be selected!!