पंजाब: AAP सरकार में चल रही उथल-पुथल पर वड़िंग ने जताई चिंता, स्वास्थ्य सचिव को हटाने पर स्पष्टीकरण मांगा 

CHANDIGARH, 23 JAN: पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने राज्य की आम आदमी पार्टी सरकार में चल रही उथल-पुथल पर गंभीर चिंता व्यक्त की है, जहां राजनीतिक कार्यकारिणी और अफसरशाही में खुलेआम टकराव देखने को मिल रहा है।

एक ब्यान में वड़िंग ने सिर्फ 10 करोड़ रुपये की लागत वाली एक सरकारी स्कीम के लिए 30 करोड़ रुपये के विज्ञापन को मंजूरी देने से मना करने पर स्वास्थ्य सचिव को हटाए जाने की खबरों का जिक्र किया है। उन्होंने सरकार से मामले पर स्पष्टीकरण मांगते हुए कहा कि यह गंभीर चिंता का विषय है कि किस प्रकार पंजाबियों के पैसों को इस तरह फिजूलखर्ची करके उड़ाया जा रहा है।

इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि यह अफसरशाही और राजनीतिक कार्यकारिणी के मध्य गंभीर टकराव को दर्शाता है, जो पंजाब के लिए ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सचिव कोई पहले अधिकारी नहीं थे, जिन्हें बाहर किया गया है और जिस प्रकार आप सरकार पंजाब में काम कर रही है, वह आखरी व्यक्ति भी नहीं होने वाले। वड़िंग ने कहा कि आए दिन आप सरकार अपने तजुर्बे के कमी और नाकाबिलियत को दर्शा रही है व अब वह अफसरशाही को भी संभालने में विफल हो चुकी है, जो सरकार में तजुर्बे की कमी और नाकाबिलियत का शोषण करने का प्रयास कर रही है।

अन्यथा, अफसरशाही सरकार के आदेश को ना मानने की हिम्मत कैसे कर सकती है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने सरकार से कहा कि हम मुख्य विपक्षी दल होने के नाते आपमें तजुर्बे की कमी और नाक़ाबलियत के चलते राजनीतिक अधिकार में आ रही गिरावट को देखकर चिंतित हैं। सरकार को हालातों में सुधार करना चाहिए। यदि आपकी मंशा सही हो तो कोई भी आपको इंकार करने की हिम्मत नहीं कर सकता। सरकार को अफसरशाही को विरोध का कोई अवसर नहीं देना चाहिए।

error: Content can\\\'t be selected!!