किसान संघर्ष के दौरान पंजाब यूथ कांग्रेस लंगर और अन्य सेवाओं का करेगी प्रबंध:बरिंदर ढिल्लों

इंडियन यूथ कांग्रेस के दफ्तर को सराय में किया तबदील,
पंजाब के सभी सांसदों से अपने गृह निवास किसानों के लिए खोलने की अपील की

CHANDIGARH: भारत सरकार की तरफ से बनाऐ किसान विरोधी काले कानूनों को लेकर संघर्ष कर रहे किसानों की हिमायत में पंजाब यूथ कांग्रेस ने अपनी वचनबद्धता फिर  दोहराई है। पंजाब यूथ कांग्रेस के प्रधान बरिन्दर सिंह ढिल्लों ने संघर्ष कर रहे किसानों के लिए लंगर के साथ-साथ प्राथमिक मैडीकल सेवाएं मुहैया करने का ऐलान किया है। इन सब इंतज़ामों के लिए बरिन्दर सिंह ढिल्लों ने कल शाम से ही अपनी टीम समेत दिल्ली में डेरा लगाया हुआ है। वहीं पंजाब यूथ कांग्रेस ने इंडियन यूथ कांग्रेस के दफ़्तर को सराय में तबदील कर दिया है।

किसानी कानूनों को खेती तबाह करने वाले करार देते हुये बरिन्दर सिंह ढिल्लों ने कहा कि अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहे किसानों के साथ पंजाब यूथ कांग्रेस चट्टान की तरह खड़ी है और संघर्ष के दौरान किसानों की ज़रूरतों के अनुसार प्रबंध करती रहेगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली जा रहे किसानों के लिए पंजाब यूथ कांग्रेस की तरफ से लंगर के साथ-साथ मैडीकल टीमें भी सेवा देंगी। उन्होंने कहा कि किसानों के धरने के समय निरंतर लंगर जारी रहेगा और दिल्ली जा रहे किसानों के लिए भी रास्ते में प्रबंध किये जाएंगे। इसके साथ ही दिल्ली जा रहे किसानों के रहने का भी पुख़्ता प्रबंध पंजाब यूथ कांग्रेस की तरफ से किया जायेगा।

इससे बरिन्दर सिंह ढिल्लों ने पंजाब के सभी सांसदों से अपील की कि किसानों के रहने का प्रबंध उनके अपने गृह निवास में ही किया जाये।

बरिन्दर ढिल्लों ने कहा कि देश की केंद्र और हरियाणा सरकार की तरफ से किसानी को दबाने के लिए की जा रही जिद्द देश के हित में नहीं है। सरकार को अपना फ़ैसला वापस लेना चाहिए, क्योंकि किसानी से देश की अर्थव्यवस्था नज़दीक से जुड़ी हुयी है। उन्होंने कहा कि देश के अन्नदाते किसानों की माँगों पर केंद्र सरकार की तरफ से गौर न करना दुखद है। यदि सरकार ने किसानों की माँगों को संजीदगी से न लिया तो भविष्य में इसका देश पर गहरा प्रभाव पड़ेगा।

error: Content can\\\'t be selected!!