पंजाब की कैबिनेट मंत्री ने नेत्रहीन दंपत्ति की आंखों का किया सफल ऑपरेशन

सूरज और कविता देवी एक साल से पूरी तरह नेत्रहीन थे, अब पूरी तरह देख सकते हैं

CHANDIGARH, 12 FEB: मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार लोगों को अच्छा प्रशासन और उनका जीवन स्तर ऊँचा उठाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। इसी मंतव्य के अंतर्गत पंजाब के सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने फ़ाजि़ल्का के नेत्रहीन दंपत्ति की आँखों का मुफ़्त ऑपरेशन किया, जोकि पूरी तरह से सफल रहा। कैबिनेट मंत्री आज इन दोनों का हाल-चाल जानने के लिए आए थे।  

कैबिनेट मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने और अधिक जानकारी साझा करते हुए बताया कि सूरज और कविता दोनों पति-पत्नी गाँव लद्धूवाला फ़ाजि़ल्का से एक साल से सफ़ेद मोतीए के कारण आँखों की रौशनी गवा चुके थे। यह लोग गरीबी के कारण अनदेखे रह गए थे, इन मरीज़ों को एक संस्था द्वारा लाया गया था। उन्होंने बताया कि इन दोनों पति-पत्नी का एक महीने पहले आँखों का ऑपरेशन किया गया था जोकि पूरी तरह से कामयाब रहा और यह दंपत्ति जि़ंदगी के रंग देखने योग्य हो गए हैं।  

कैबिनेट मंत्री ने आगे बताया कि सूरज और कविता दोनों पति-पत्नी आज स्वयं चलकर अपनी दूसरी आँख के ऑपरेशन के लिए आए थे। उन्होंने कहा कि इन दोनों का दूसरी आँख का ऑपरेशन किया गया है जोकि सफलतापूर्वक हो गया है। उन्होंने कहा कि यह लोग जि़ंदगी में हमेशा आगे बढक़र काम करने के लिए प्रेरणा देते हैं। उन्होंने कहा कि यह दंपत्ति अब पूरी तरह से अपनी आँखों से समाज को देख सकते हैं और अपना अच्छा जीवन जीने के काबिल हो गए हैं।  

इस मौके पर श्री गुरु नानक साहिब सर्वव्यापी मोदिखाना समाज के प्रसिद्ध व्यक्तियों के अलावा अन्य समाज सेवक भी उपस्थित थे।

error: Content can\\\'t be selected!!