राजा वड़िंग ने जताई उम्मीद: अगले साल में शासन चलाना सीखेगी पंजाब की AAP सरकार

कहा- राज्य के राजनीतिक इतिहास में अब तक का सबसे बुरा वर्ष था 2022

CHANDIGARH, 31 DEC: पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने कहा है कि साल 2022 राज्य के राजनीतिक इतिहास में अब तक का सबसे बुरा वर्ष था, क्योंकि उसे दुर्भाग्यवश एक ऐसी सरकार मिली जिसके पास तजुर्बे, योग्यता, ईमानदारी और सबसे बढ़कर शासन चलाने की आजादी नहीं है।

यहां जारी एक बयान में वड़िंग ने कहा कि हमारे पास एक ऐसी सरकार है, जिसने पहले 9 महीनों में ही 30,000 करोड़ रुपए का लोन ले लिया और उसे बेहिसाब खर्च कर दिया, जिसने कानून और व्यवस्था के मामले में अराजकता को फैलाया और 18 साल से अधिक उम्र की महिलाओं को हर महीने 1000 रुपये देने सहित सभी प्रमुख वायदों से पीछे हट गई। वह उम्मीद करते हैं कि अगले साल आम आदमी पार्टी शासन सीखेगी।

इसके अलावा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पंजाब के लोगों में यह आम राय बन चुकी है कि दिल्ली से प्रशासन के रोजमर्रा के मामलों में भी बहुत ज्यादा दखल होती है और जिन्हें सत्ता सौंपी गई है, उनके पास स्वतंत्र रूप से फैसले लेने की आजादी नहीं है।

उन्होंने सरकार में पंजाब के बाहर से गैर पंजाबियों की कई प्रमुख पदों पर नियुक्तियों का जिक्र करते हुए कहा कि चाहे राज्यसभा के लिए नामांकन हों या फिर सरकार में अलग-अलग नियुक्तियां, हर काम का ना सिर्फ दिल्ली से निर्देश आता है, बल्कि हर चीज दिल्ली को सौंप दी गई है।

उन्होंने कहा कि हम समझ सकते हैं कि शासन चलाना सीखने में समय लगता है, क्योंकि पूरी टीम नई है और उनके पास कोई तजुर्बा भी नहीं है। लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि हर चीज को दिल्ली से आउटसोर्स किया जाए। उन्होंने कहा कि स्थानीय नेताओं को स्वतंत्र रूप से काम नहीं करने दिया जा रहा, जो ना तो राज्य और ना ही सरकार के लिए अच्छा है।

वड़िंग ने राज्य में बिगड़ रही कानून व्यवस्था की स्थिति पर गहरी चिंता व्यक्त की है, जिसके चलते इंडस्ट्री ने भी बाहर जाने की योजना बना ली है। उन्होंने उम्मीद जाहिर की है कि आप जनादेश का सम्मान करेगी और लोगों की उम्मीदों पर खरी उतरेगी।

उन्होंने आप नेतृत्व पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अन्यथा, आपकी सच्चाई लोगों को पता चल चुकी है और वह जान चुके हैं कि आपकी ओर से किए गए वादे झूठे थे और उन्हें पूरा करने को लेकर आपकी कोई मंशा नहीं है।

error: Content can\\\'t be selected!!