रोपड़ रेंज पुलिस ने मोहाली में विशेष तलाशी मुहिम चलाई

मोहाली, फ़तेहगढ़ साहिब और रूपनगर पुलिस द्वारा साझे तौर पर मोहाली की तीन सोसायटियों की घेराबन्दी कर तलाशी की
पुलिस टीमों ने 18 ग्राम अफ़ीम, 7 हथियार और 21 लाख रुपए की नकदी बरामद करने समेत 20 संदिग्ध व्यक्तियों को पकड़ा

CHANDIGARH, 09 JUNE: लोगों में सुरक्षा की भावना पैदा करने के मद्देनजऱ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों पर रोपड़ रेंज पुलिस ने आज मोहाली में विशेष तलाशी मुहिम चलाई।

इस मुहिम का नेतृत्व रोपड़ रेंज के डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डी.आई.जी.) गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने की और इसको तीन जिलों के पुलिस बलों द्वारा साझे तौर पर चलाया गया, जिसमें मोहाली पुलिस का नेतृत्व एस.एस.पी. विवेक शील सोनी, फ़तेहगढ़ साहिब पुलिस का नेतृत्व एस.एस.पी. रवजोत गरेवाल और रूपनगर पुलिस का नेतृत्व एस.एस.पी. सन्दीप गर्ग द्वारा की गई।

 पुलिस टीमों ने मोहाली की तीन सोसायटियों मोहाली ईडन कोर्ट, जल वायु विहार और होमलैंड में कार्यवाही करके कम से कम 20 व्यक्तियों को शक के आधार पर पकड़ा है। पुलिस ने शक के आधार पर 10 वाहनों को भी ज़ब्त किया है और 18 ग्राम अफ़ीम, 7 हथियार और 21 लाख रुपए की नकदी (इनकम टैक्स विभाग को सूचित किया गया) बरामद की।

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए डी.आई.जी. गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि पुलिस को भरोसे योग्य सूत्रों से सूचना मिली थी कि कुछ किरायेदार बिना सत्यापन करवाए वहां रह रहे हैं और कईयों ने तो फ्लैटों को किराये पर लेकर आगे किराये पर दिया हुआ है।

उन्होंने कहा कि हरेक सोसायटी की एस.एस.पी. के नेतृत्व अधीन घेराबन्दी करके तलाशी मुहिम चलाई गई, जिसके अच्छे नतीजे भी सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि यह कार्यवाही तीन सोसायटियों से शुरू की गई है और आने वाले दिनों में भी इसको जारी रखा जाएगा।

डीआईजी ने कहा कि रैज़ीडैंट्स वैलफेयर सुसायटीज़ ने भी पंजाब पुलिस के इस प्रयास की सराहना की है।

बताने योग्य है कि पुलिस टीमों द्वारा बरामद किए गए हथियारों और नकदी संबंधी और जाँच करने के लिए शक के आधार पर काबू किए व्यक्तियों से पूछताछ की जा रही है।

error: Content can\\\'t be selected!!