चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में निर्णायक भूमिका निभाएगी समाजवादी पार्टी: भुल्लर

CHANDIGARH: समाजवादी पार्टी चंडीगढ़ की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आज चंडीगढ़ के सेक्टर 45 में हुई। चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव के मद्देनजर यह बैठक काफी महवपूर्ण मानी जा रही है । चंडीगढ़ आगमन पर प्रदेश प्रभारी सरदार कुलदीप सिंह भुल्लर एवं सह-प्रभारी प्रोफेसर नछत्तर सिंह को समाजवादी पार्टी के पदाधिकारियों ने माल्यार्पण, अंगवस्त्र, प्रतीक चिह्न प्रदान कर स्वागत एवं अभिनंदन किया।

चंडीगढ़ प्रदेश कार्य समिति के पदाधिकारियों को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि श्री भुल्लर ने कहा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव का स्पष्ट मत है कि चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव 2021 में सपा अपने प्रत्यासियों को चुनाव लड़ाएगी। प्रत्याशियों के आवेदन लिए जा रहे हैं । समाजवादी कार्यकर्ता पहले से ही अपने- अपने वार्डों में साइकिल रैलियां व नुक्कड़ सभाएँ कर रहे हैं । प्रत्याशी का अंतिम निर्णय प्रदेश अध्यक्ष एवं चुनाव समिति के पदाधिकारी करेंगे।

नगर निगम से लेकर देश के शीर्ष तक सत्तासीन पार्टी ने जन आकांक्षाओं के अनुरूप कार्य बिल्कुल नहीं किया । निर्वाचित सरकारों ने जनता में निराशा पैदा की है। हर वार्ड का विकास ठप्प है। सरकार के गलत निर्णयों से कामगार, मजदूर-छोटे व्यापारी त्रस्त हैं, सरकार द्वारा नौकरी और रोजगार सृजन के दावे हवा हवाई साबित हो रहे हैं । सिर्फ विज्ञापनों से भ्रम फैलाया जा रहा है ।

सपा का मानना है कि आर्थिक नीतियां जनसापेक्ष होने पर ही सरकार सफल हो सकती है । लूट खसोट और हवा हवाई बात करने से जनता को सिर्फ  निराशा हाथ लगी है । चंडीगढ़ में पहले पीने के पानी के बढ़े बिलों और पार्किंग से परेशान जनता के ऊपर बिजली विभाग का निजीकरन कहर ढाएगा ।

पूरे देश में समाजवादी पार्टी जनता के सामने विकास और खुशहाली का विकल्प बने इस दिशा में सार्थक प्रयास चल रहा है । संगठनात्मक और बूथ स्तर पर सपा की मजबूती के लिए सभी प्रदेशो के विभिन्न जिलों में राजनैतिक कार्यक्रम लगातार चल रहे हैं ।

समाजवादी पार्टी की तरफ से प्रदेश प्रभारी सरदार कुलदीप सिंह भूल्लर ने चंडीगढ़ वासियों को भरोसा दिलाया कि उत्तराखंड राज्य निर्माण का जो सपना देखा गया था उसे पूरा करने के लिए समाजवादी पार्टी ने पूरी निष्ठा और ईमानदारी से कार्य किया तथा चंडीगढ़ के विकास और लोंगो की भलाई के लिए पार्टी द्वारा सभी सम्भव प्रयास किए जाएंगे । यूपी में पांच वर्ष के कार्यकाल में श्री अखिलेश यादव ने जैसा विकास कार्य किया वैसा केंद्र की भाजपा सरकार भी नही कर सकी ।

प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में चंडीगढ़ निगम चुनाव मे  समाजवादी पार्षदों को जिताने के लिए सभी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को कमर कस लेने और जमीनी स्तर पर अपने-अपने कामों में जुट जाने का प्रस्ताव पारित हुआ ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे चंडीगढ़ प्रदेश अध्यक्ष डॉ. विक्रम यादव ने आदरणीय प्रभारी व सह प्रभारी जी को विस्वास दिलाया कि पार्टी चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में अप्रत्याशित परिणाम देगी जो चौकाने वाला होगा । प्रमुख महासचिव सुरेन्द्र ठाकुर, प्रदेश महासचिव ए के स्वामी सहित अन्य प्रमुख लोगों ने प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक को सम्बोधित किया।

इस अवसर पर सर्वश्री राष्ट्रीय सदस्य युवजन सभा पंकज यादव, प्रदेश सचिव राधेश्याम यादव, प्रदेश सचिव निवेदिता ठाकुर, प्रदेश सचिव अधिवक्ता चन्द्ररजीत यादव,  प्रदेश अध्यक्ष यूवजन सभा मोहम्मद गुलाम मुस्तफा, प्रदेश अध्यक्ष अल्पसंख्यक सभा मुहम्मद नवाव, प्रदेश अध्यक्ष महिला सभा अलका शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष अधिवक्ता सभा राजेंद्र यादव सहित अन्य लोग उपस्थित रहे । जीत का संकल्प है, सपा ही विकल्प है, के उदघोष के साथ सभी कार्यकर्ता अगली नुक्कड़ बैठक के लिए चल पड़े।

error: Content can\\\'t be selected!!