संजय टंडन ने चंडीगढ़ प्रशासक के सलाहकार से मिलकर उठाए शहरवासियों के मुद्दे

विस्तार से हुई चर्चा, कई मामलों के शीघ्र हल का मिला आश्वासन

CHANDIGARH, 26 JUNE: भारतीय जनता पार्टी हिमाचल के सह प्रभारी तथा चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष संजय टंडन ने आज चंडीगढ़ के प्रशासक के सलाहकार धर्मपाल से मुलाकात की और शहरवासियों से संबंधित कई मुद्दों को सलाहकार के सम्मुख रखा व उन्हें हल करने की मांग की।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता कैलाश चंद जैन ने बताया कि गांव की जमीन को नगर निगम में ट्रांसफर किए जाने पर विस्तृत चर्चा करते हुए संजय टण्डन ने सलाहकार को बताया कि पंजाब लैंड रिकॉर्ड एक्ट के तहत 1950 से पहले ट्रांसफर हो चुकी शामलात जमीन को अब फिर से शामलात जमीन मान कर नगर निगम को ट्रांसफर नहीं किया जा सकता। इसलिए इस विषय पर विस्तृत स्टडी करवा कर पुनः विचार किया जाना चाहिए, जिसे सलाहकार ने मान लिया। इस फैसले से बड़ी संख्या में गांववासियों विशेषकर गांव दरिया के निवासियों को उनके सर पर लटक रही तलवार से राहत मिलेगी।

प्रशासन द्वारा रामदरबार में जो सीलिंग की जा रही है, उसके बारे में भी संजय टंडन ने बताया कि 1978 के दौरान इन लोगों को सेक्टर 20 से उठाकर यहां बसाया गया था। अब 40 वर्षों के बाद उनको मालिकाना हक देने की बजाय सीलिंग की जा रही है, जो कि इन लोगों के साथ नाइंसाफी है। इस विषय पर मानवता के आधार पर फैसला लिया जाना चाहिए, जिस पर सलाहकार ने आश्वासन दिया कि आगे से सीलिंग नहीं की जाएगी और पूरे मामले को दोबारा चेक करवाएंगे।संजय टण्डन की मांग पर सलाहकार ने बताया कि मार्बल मार्केट के पुनर्वास हेतु भी जगह चिन्हित की जा चुकी है तथा वहां पर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के बाद मार्बल मार्केट वालो को ऑफर कर दी जाएगी ।

टंडन ने संजय कालोनी के पुनर्वास से छूट गए लोगों, जिनके बायोमेट्रिक सर्वे हो चुके थे, ऐसे 76 लोगों की लिस्ट सलाहकार को दी तथा उन्हें तुरंत मकान किए जाने का आग्रह किया।

शहर में शेयर वाइज प्रॉपर्टी ट्रांसफर पर लगाई रोक पर सुप्रीम कोर्ट का हवाला देते हुए संजय टण्डन ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुसार फिलहाल केवल सेक्टर 1 से 30 तक रोक लगी है, जिस पर भी अंतिम निर्णय अभी होना है लेकिन पूरे शहर में शेयरवाइज प्रॉपर्टी की ट्रांसफर पर रोक क्यों लगाई गई है, इसे तुरंत हटाया जाना चाहिए, जिस पर सलाहकार ने कानूनी राय लेकर फैसला लेने का आश्वासन दिया।

इसी प्रकार टण्डन ने शहर की ईवी पॉलिसी के तहत पेट्रोल व डीजल वाहनों पर लगाई गई रोक पर विरोध दर्ज करवाया व कहा कि यह शहर के गाड़ी डीलरों के साथ भेदभाव है। इस पर भी पुनः विचार किया जाना चाहिए व फिलहाल जब तक शहर में कार्बन न्यूट्रल सिटी का माहौल पूरी तरह से तैयार न हो तब तक ऐसी रोक नहीं लगाई जानी चाहिए।

बच्चों को क्रिकेट खेलने के लिए जगह उपलब्ध करवाने की यूटीसीए की मांग पर सलाहकार ने आश्वस्त किया कि शीघ्र ही शहर के 5 स्कूलों में बच्चों को क्रिकेट खेलने के लिए जगह दी जाएगी। इनके अलावा अन्य कई विषयों पर भी चर्चा हुई। संजय टण्डन ने आज की बैठक को सार्थक बताया तथा आशा व्यक्त की कि आज की इस बैठक से शहरवासियों की कई समस्याओं को हल मिलेगा।

error: Content can\\\'t be selected!!