सत्यपाल जैन ने प्रशासक के समक्ष शहर के मुद्दों को उठाया

CHANDIGARH: चंडीगढ़ के पूर्व सांसद, भारत सरकार के अपर महासालिसिटर एवं भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य सत्यपाल जैन ने कल सांय पंजाब के राज्यपाल एवं चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनौर से पंजाब राज भवन में भेंट की तथा उनके समक्ष चंडीगढ़ से जुडे़ कई मुद्दों को उठाया।

जैन ने प्रशासक को बताया कि चंडीगढ़ में वृद्धा, विधवा तथा विकलांग पेंशन को 1000/- रूपये से बढ़ाकर 2000/- रूपये प्रतिमाह करने का मामला कुछ माह से केन्द्र सरकार के पास विचाराधीन पड़ा है। उन्होंने प्रशासक से आग्रह किया कि इस पेंषन को अति शीघ्र 1000/- रूपये से बढ़ाकर 2000/- रूपये प्रतिमाह करवायें, जैसा कि पंजाब एवं हरियाणा में किया जा चुका है।

जैन ने प्रशासक से यह भी आग्रह किया कि चंडीगढ़ के हाउसिंग बोर्ड के मकानों में रहने वाले लोगों ने अपने घरों में जो आवश्यकता अनुसार बदलाव किये हैं उन्हें दिल्ली पैटर्न पर नियमित किया जाये। उन्होंने कहा कि यह अच्छी बात है कि चंडीगढ़ प्रशासन ने इस संबंध में 18 जून को विभिन्न प्रतिनिधियों को चर्चा के लिये बुलाया है। उन्होंने प्रशासन से आग्रह किया कि इस चर्चा के बाद इस विषय पर निर्णय लेकर चंडीगढ़ में भी दिल्ली पैटर्न पर लागू किया जाये।

जैन ने प्रशासक को विश्वास दिलाया कि समाज कल्याण समिति समाज के उन बच्चों के पुनर्वास में, जिन्होंने कोरोना में अपने मां-बाप को खो दिया है, के पुनर्वास में पूरी सहायता करेंगे। उन्होंने आशा व्यक्त की कि इस सम्बंध में प्रषासन द्वारा बनाई गई स्कीम को शीघ्र ही प्रकाशित कर दिया जायेगा। जैन ने कहा कि उन्हें चंडीगढ़ से काफी लोगों ने फोन करके इस सम्बंध में पूर्ण सहयोग का विश्वास दिलाया है।

error: Content can\\\'t be selected!!