एसडीओ, जेई व बिचौलिया 2 लाख रुपए रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार

CHANDIGARH, 20 OCTOBER: हरियाणा राज्य सतर्कता ब्यूरो ने उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के एक सब डिविजनल इंजीनियर और जूनियर इंजीनियर व एक निजी व्यक्ति सहित तीन लोगों को रिश्वत मांगने और स्वीकार करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि तीनों आरोपी एक व्यक्ति से उसके खेतों से बिजली के तार हटाने के एवज में रिश्वत की मांग कर रहे थे।

इस संबंध में बिचौलिये सुखदेव सिंह को 2 लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया जबकि कैथल जिले के गुल्हा में तैनात एसडीई तरसेम सिंह और जेई हीरा सिंह दोनों को इस मामले में गिरफ्तार किया गया।

जिला कैथल निवासी शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि आरोपियों ने उसके खेत से बिजली सप्लाई लाइन को स्थानांतरित करने के लिए उससे पहले ही एक लाख रुपये ले लिए थे। शिकायतकर्ता ने जब चौकसी ब्यूरो से संपर्क किया तो तथ्यों की जांच करते हुए निजी व्यक्ति को दो लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया। अवैध घूस मांगने के आरोप में एसडीई को भी गिरफ्तार किया गया और जांच के दौरान सह आरोपी जेई को भी गिरफ्तार किया गया। तीनों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

error: Content can\\\'t be selected!!