सेक्टर-23 गोलीकांडः एसएसपी से मिले चंडीगढ़ सराफा एसोसिएशन के पदाधिकारी, ज्वैलर्स की सुरक्षा पर हुई चर्चा

CHANDIGARH: सेक्टर-23 मार्केट में सोने-चांदी के एक कारोबारी के प्रतिष्ठान पर गोलीबारी की घटना को एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी मुख्य आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर होने पर चंडीगढ़ सराफा एसोसिएशन ने गहरी चिंता जताई है। एसोसिएशन के एक प्रतिनिधिमंडल ने शहर में ज्वैलर्स की सुरक्षा को लेकर चंडीगढ़ के एसएसपी कुलदीप सिंह चहल से मुलाकात की। इस दौरान एसएसपी ने चंडीगढ़ सराफा एसोसिएशन को आश्वासन दिया कि ज्वैलर्स की सुरक्षा आपसी तालमेल से चाकचौबंद की जाएगी। साथ ही गोलीकांड के मुख्य आरोपी भी जल्द गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।

एसएसपी ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर विस्तार से की चर्चा

इस मुलाकात के दौरान एसएसपी कुलदीप सिंह चहल ने चंडीगढ़ सराफा एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल के साथ ज्वैलर्स की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर विभिन्न पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की। एसएसपी ने कहा कि शहर के हर नागरिक की सुरक्षा के लिए चंडीगढ़ पुलिस हर समय तत्पर है। चंडीगढ़ सराफा एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने पिछले दिनों इलाका एसएचओ रामरतन शर्मा के साथ हुई मीटिंग में लिए गए निर्णयों की जानकारी भी एसएसपी कुलदीप सिंह चहल को दी।

इलाका एसएचओ के साथ भी मीटिंग कर चुकी है चंडीगढ़ सराफा एसोसिएशन

गौरतलब है कि एसएचओ रामरतन शर्मा के साथ हुई चंडीगढ़ सराफा एसोसिएशन की मीटिंग के दौरान लंबे विचार-विमर्श के बाद कई महत्वपूर्ण फैसले किए गए थे। मीटिंग में एसएचओ रामरतन शर्मा ने सभी ज्वैलर्स को भरोसा दिलाया था कि पुलिस सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पूरी तरह गंभीर है और कारोबारियों को सुरक्षा के लिहाज से हर तरह का सहयोग देने के लिए तत्पर है। उन्होंने सेक्टर-23 में कारोबारी के प्रतिष्ठान पर हुई गोलीबारी की घटना को लेकर आश्वस्त किया था कि अपराधी बिल्कुल बख्शे नहीं जाएंगे। उन्होंने ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कारोबारियों से भी पूरी सजगता तथा अपने स्तर पर भी सतर्कता बरतने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि एक-दूसरे के सहयोग से ही अपराध पर नकेल डाली जा सकती है।

मीटिंग में यह लिए गए थे निर्णय

इस मीटिंग में फैसला किया गया था कि सभी ज्वैलर्स अपनी दुकान में इलेक्ट्रॉनिक दरवाजे लगवाएंगे, ताकि दुकान में किसी का भी आवागमन दुकानदार की मर्जी से हो। दुकानदार दुकान में पैनिक हूटर लगवाएंगे व पैनिक घंटी आसपास की एक-दूसरे की दुकान पर लगवाई जाएगी। इसके अलावा मार्केट्स में पुलिस की पेट्रोलिंग बढ़ाई जाएगी। सेक्टर-23 के बाजार में आर्म्ड सुरक्षा गार्ड रखे जाएंगे, क्योंकि इस बाजार में ज्वैलर्स की कई दुकानें हैं। इसी मीटिंग में एसएसपी कुलदीप सिंह चहल से मिलने का भी निर्णय लिया गया था।

error: Content can\\\'t be selected!!