बांग्लादेश में मंदिरों पर हमले के विरुद्ध चंडीगढ़ में हरि नाम संकीर्तन के साथ निकाला शांति कैंडल मार्च

CHANDIGARH: बांग्लादेश में इस्कॉन एवं हिंदू मंदिरों पर हो रहे हमले हत्याओं के विरुद्ध श्री चैतन्य गौड़ीय मठ सेक्टर 20 के सामने पूज्य संत वामन जी महाराज जी के सानिध्य में मठ की शिष्य एवं भाजपा महिला मोर्चा की महासचिव रुबी गुप्ता के नेतृत्व में एक शांतिपूर्ण श्री हरि नाम संकीर्तन एवं कैंडल मार्च निकाला गया। कैंडल मार्च में बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया।

बच्चों व महिलाओं ने पोस्टर पकड़े हुए थे जिन पर “बांग्लादेश में हिंदू बचाओ”, “बांग्लादेश में इस्कॉन बचाओ” लिखा हुआ था। शांतिपूर्ण ढंग से हरि नाम संकीर्तन कर भगवान से प्रार्थना की। बांग्लादेश के नेतृत्व को भगवान सद्बुद्धि प्रदान करें। मठ के प्रबंधक पूज्य पाद बामन जी महाराज जी ने अपने संबोधन में कहा कि इस्कॉन हमेशा शांति भाईचारा एवं शुद्ध कृष्ण भक्ति का संदेश देता है। इस प्रकार का जघन्य कृत्य अति निंदनीय है।

महिला नेता श्रीमती रूबी गुप्ता ने अपने रोष  भरे शब्दों में कहा कि बांग्लादेश सरकार को अपराधिक प्रवृत्ति के तत्वों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए और प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी से आग्रह किया कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना सरकार को चेतावनी देकर भविष्य में ऐसे ऐसे अपराधिक कार्यों  तुरंत रोक लगाने के लिए आदेश देना चाहिए।

चण्डीगढ़ सोशल वेलफेयर डिपार्टमेंट के डायरेक्टर एवं सेवा भारती के अध्यक्ष गिरधारी लाल जिंदल ने अपने संबोधन में कहा बांग्लादेश आज की तिथि में भी भारत के एहसानों के तले दबा हुआ है जिसकी बुनियाद ही भारत ने डाली उस का यह दूसरा हाथ हिंदू मंदिरों पर हमला अति निंदनीय है। कार्यक्रम में सन्यासी संत सैद्धांतिक महाराज, चंडीगढ़ डीडी 1 की न्यूज रीडर श्रीमती भानु प्रिया, वॉइस ऑफ यूथ के चंडीगढ़ के अध्यक्ष जगदीश गुप्ता एवं अन्य नागरिकों ने भाग लिया।

error: Content can\\\'t be selected!!