कोरोना के कारण अनाथ हुए बच्चों के पुनर्वास में पूरा सहयोग देगी समाज कल्याण समिति : सत्यपाल जैन

CHANDIGARH: चंडीगढ़ की समाज कल्याण समिति के अध्यक्ष तथा पूर्व भाजपा सांसद सत्यपाल जैन ने कल पंजाब राजभवन में पंजाब के राज्यपाल एवं चडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनौर से भेंट की तथा उन्हें विश्वास दिलाया कि समाज कल्याण समिति चंडीगढ़ में कोरोना के कारण अनाथ हुए बच्चों के पुनर्वास मामले में उनको पूरा सहयोग देगी। उन्होंने प्रशासक को इस सम्बंध में, केन्द्र सरकार के निर्देश आने के बाद तुरंत उठाये गये कदमों के लिए उनका आभार भी व्यक्त किया।

जैन ने बतलाया कि चंडीगढ़ प्रशासन ने इन बच्चों के पुनर्वास के लिये काफी निर्णय लिये हैं। जैन ने कहा कि इस सम्बंध में समाज कल्याण समिति की एक बैठक अगले सप्ताह होगी जिसमें इस बारे में विस्तार से चर्चा करके आगे की रणनीति बनाई जायेगी।

जैन ने कहा कि चंडीगढ़ में कोरोना के कारण अनाथ हुये बच्चों की संख्या 40-50 के लगभग है तथा उनका पुनर्वास करना समस्त चंडीगढ़वासियों की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने इस सम्बंध में विस्तृत दिशा निर्देश जारी किये है तथा इन बच्चों की तत्कालीन आवश्यकताओं के साथ-साथ भविष्य में इन बच्चों की देखभाल तथा उनका विकास समूची समाज का दायित्व है।     उन्होंने आशा व्यक्त की कि चंडीगढ़ प्रशासन, समाज कल्याण समिति तथा समस्त चंडीगढ़वासी कोरोना के कारण अनाथ हुये बच्चों के लिये अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभायेंगे।

error: Content can\\\'t be selected!!